July 15, 2024

#nalanda: मंत्री ने आज अपने विधानसभा में 6 करोड़ 45 लाख की लागत से सात योजनाओं का उद्धाटन एवं आधारशिला रखा…जानिए

 

 

 

 

 

मंत्री ने आज अपने विधानसभा में 6 करोड़ 45 लाख की लागत से सात योजनाओं का उद्धाटन एवं आधारशिला रखा…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व समाज कल्याण व खाद्य उपभोक्ता मंत्री श्रवण कुमार ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र नूरसराय में 6 करोड़ 45 लाख की लागत से सात योजनाओं का उद्धाटन एवं आधारशिला रखा। इस मौके पर नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधान परिषद सदस्य रीना यादव, पूर्व विधान पार्षद राजू यादव भी मौजूद रहें। इस मौके पर नूरसराय प्रखंड के ममुराबद पंचायत के गोबिंदपुर तिनमुहानी से दयालपुर ग्राम तक पथ निर्माण का उदघाटन, कखड़ा दरुआरा रोड से बरारा ग्राम तक पथ निर्माण का उदघाटन, कखड़ा से डोईया पथ निर्माण का उदघाटन, सोहसराय नूरसराय पथ से परिऔना तक पथ निर्माण का शिलान्यास, कुबड़ा महादेव बीघा पथ से छतरपुर तक पथ निर्माण का शिलान्यास, पाण्डेयचक मोड से बारा खुर्द बलबा पर रोड तक पथ निर्माण का शिलान्यास नूरसराय भागन बीघा पथ के ग्राम चरुईपर से वंशगोपालपुर तक करीब तीन किलोमीटर लंबे पथ निर्माण का शिलान्यास किया।

 

 

इस मौके पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में तेजी से विकास का काम हो रहा है। राज्य के हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ने की योजना कार्यान्वित होते दिख रही है। राज्य में कोई ऐसा गांव या टोला नहीं बचेगा जहां अपनी सड़क नहीं होगी। सभी को पक्की सड़क से जोड़ा जा रहा है। राज्य की तरक्की व विकास के लिए सड़क का अहम योगदान होता है। सड़क रहने से विकास का कार्य तेजी से होता है। किसान अपने खेतों में पैदावार करते है उसे बाजार तक पहुंचाने के लिए सड़क का अहम रोल होता है। यही वजह है कि सरकार सड़कों के निर्माण को लेकर कटिबद्ध रही है। हर गांव टोला में पक्की सड़क का निर्माण कराया गया है। उन्होने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बारे में कहते हुये कहा कि जनता के हित के लिए कुछ नहीं किया। सिर्फ अपना और अपने परिवार के हित की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया। इसलिए कोई भी रैली कर रहें उन्हें कोई लाभ नहीं मिलेगा। उन्होने तेजस्वी के नौकरी देने की बात पर कहा कि जब से नीतीश कुमार शासन में आये तब से लगातार बहाली हो रही है। सात लाख लोगों को नौकरी दिया गया है।

 

 

133 नये बीडीओ की बहाली की गयी। समाज कल्याण विभाग के द्वारा जिला स्तर पर नियुक्ति हुई है। मुख्यमंत्री के विजन और सोंच से नौकरी होती है, किसी मंत्री के सोंच से नहीं। लगातार नियुक्ति की जा रही है और आगे भी नौकरी मिलेगी। जीविका के माध्यम से 10 लाख से अधिक महिलाओं को रोजगार का साधन उपलब्ध कराया गया है। नीतीश सरकार के सोंच का परिणाम है कि नियुक्ति के साथ विकास हो रहा है। अमन चैन भी कायम है। इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किये जा रहे कार्यों का नतीजा है कि आज बिहार में तेजी से विकास हो रहा है। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता राजेंद्र प्रसाद, नूरसराय प्रखंड प्रमुख रेखा देवी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष सोनी लाल, उपप्रमुख नूरसराय अविनाश कुमार मौर्य, राकेश कुमार, शैलेंद्र गराई, सुनील दत्त, डाॅ विरेश प्रसाद, धर्मेन्द्र यादव, भोली सिंह, रवि मुखिया, पप्पु मुखिया, अरविन्द यादव, कविन्द्र प्रसाद, धर्मेन्द्र मुखिया, जिला परिषद सदस्य कमलेश चैहान, चंदेश्वर यादव, तन्नु सिंह, श्याम जी, कामेश्वर सिंह, जर्नादन चंद्रवंशी, विक्की कुमार, संजय चंद्रवंशी, बंटू कुमार, लखन राम, चंदन कुमार, सुरेंद्र पासवान, सिकंदर कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थें।

 

 

Other Important News