July 15, 2024

ख़बरे टी वी – डिपार्टमेंट समेत देश को उनकी शहादत पर फक्र है पुलिस डिपार्टमेंट के लिए वो एक प्रेरणा हैं, अमर शहीद एसपी रणधीर प्रसाद वर्मा के 28 वें शहादत दिवस के मौके पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी

अमर शहीद एसपी रणधीर प्रसाद वर्मा के 28 वें शहादत दिवस के मौके पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी।

बैंक मोड़ थाना,बीओआई हीरापुर शाखा और रणधीर वर्मा चौक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उनकी पत्नी प्रो.रीता वर्मा,एसएसपी किशोर कौशल,विधायक पूर्णिमा सिंह समेत दर्जनों गणमान्य लोगों ने उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित की एवं उनके बलिदान को याद किया। धनबाद पुलिस ने बैंक मोड़ और रणधीर वर्मा चौक पर सलामी दी।

आयोजित कार्यक्रम में भजन और कबीर गायन पेश किया गया।
बता दें कि 3 जनवरी 1991 को हीरापुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में पंजाब के खालिस्तानी आतंकवादियों से लड़ते हुए तत्कालीन एसपी रणधीर प्रसाद वर्मा शहीद हुए थे। उनके इस अतुलनीय वीरता के लिए अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था ।


जबकि आतंकी वारदात में शहीद हुए एक आईएसएम कर्मी श्यामल चक्रवर्ती के सम्मान में आईएसएम गेट के समीप उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण की गई। प्रो. रीता वर्मा ने कहा कि देश में शहादत की परंपरा खत्म नही होनीं चाहिए। अपने पति के शहादत पर एक पत्नी होने के नाते हमे गर्व है। जबकि एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि हमारे डिपार्टमेंट समेत देश को उनकी शहादत पर फक्र है पुलिस डिपार्टमेंट के लिए वो एक प्रेरणा हैं।

Other Important News