July 22, 2024

ख़बरे टीवी – कस्टम विभाग ने करीब 80 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित व तस्करी के थर्ड कंट्री आयातीत सुपारी को जब्त करने में सफलता पाई

फारबिसगंज कस्टम विभाग ने करीब 80 लाख रुपये मूल्य के प्रतिबंधित व तस्करी के थर्ड कंट्री आयातीत सुपारी को जब्त करने में सफलता पाई। तस्करी के सुपारी से लदा ट्रक संख्या ( यूपी 32 एलएन- 8692 ) म्यांमार सीमा से होकर पश्चिम बंगाल व बिहार के रास्ते दिल्ली ढोया जा रहा था।

तस्करी का खेप विशाल रोडवेज गुवाहाटी नामक ट्रांसपोर्ट द्वारा बीएस इंटरप्राइजेज नगांव असम से जोडीका ट्रेडिंग कंपनी सोनिया विहार नई दिल्ली भेजा जा रहा था। संयुक्त आयुक्त आशुतोष कुमार की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए फारबिसगंज की टीम ने फोरलेन स्थित स्थानीय ढोलबज्जा में भारत पेट्रोलियम के पास तस्करी के सुपारी से लदा ट्रक को जब्त किया। चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है ।


सहायक आयुक्त सचिन कुमार मजूमदार ने करीब 80 लाख रुपये मूल्य के तस्करी का सुपारी जब्त करने की बात कही जिसे म्यामार बॉर्डर से असम बंगाल और बिहार के रास्ते दिल्ली भेजा जा रहा था । सहायक आयुक्त ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय तस्करों का एक संगठित गिरोह द्वारा इन दिनों बड़े पैमाने पर तस्करी के कारोबार को अंजाम दे रहा है । उन्होंने कहा कि कस्टम इस दिशा में सक्रिय है।