July 14, 2024

बैंक लूट कांड का सामने आया सीसीटीवी फुटेज,करीब 20 मिनट तक बैंक को लूटते रहे अपराधी और पुलिस को भनक तक नहीं लगी

आरा [भोजपुर] में कल दिन दहाड़े हुई दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लूट कांड का आज सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। बैंक लूट कांड का विडियो फुटेज देख हर कोई स्तब्ध है और पुलिस सुरक्षा के दावों पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। जहां आधा दर्जन से ज्यादा हथियार बंद अपराधी दिन के उजाले में ही शहर के नवादा थाना क्षेत्र के अति व्यस्ततम इलाका बजार समिति के समीप दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक को करीब 20 मिनट तक अपराधी लूटते रहे और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी!

इस सवाल की चर्चा पूरे शहर में जोर शोर से हो रही है। सीसीटीवी कैमरे में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि नकाबपोश बदमाश बेखौफ होकर बैंक के अंदर हथियार के बल पर तांडव मचाते हुए लूट रहे हैं और जब इसका विरोध बैंक कर्मचारी द्वारा किया जा रहा है तो अपराधी उन्हें हथियार का भय दिखा कर बुरी तरह पिटाई भी कर रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम देने के वक्त बैंक के अंदर और बाहर दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की गई है। बैंक लूट के बाद मौके वारदात पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जबकि स्थानीय लोगों की मानें तो यह घटना बेहद शर्मनाक है।

अपराधियों द्वारा इतने समय तक बैंक में लूट मचाना व पुलिस को जानकारी तक नहीं होना आम जनता के लिए सोचनीय बन चुका है। घटना के वक्त बैंक में मौजूद प्रत्यक्षदर्शी व बैंक के ग्राहक की माने तो अपराधी मुंह ढक कर हाथ में हथियार लिए हुए बैंक में अंदर आएं और लूटने लगे।इस दौरान उनके द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई।

उनका विरोध करने पर कुछ लोगों के साथ मारपीट भी की गई है। वही भोजपुर एसपी शुशील कुमार की माने तो दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में 30 लाख 26 हजार रूपये की लूट की गई है।कांड में छ: से सात हथियार से लैस अपराधियों की होने की बात कह एसपी ने दावा किया है कि जल्द ही इस कांड के आरोपी सभी अपराधियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।