July 23, 2024

ख़बरे टी वी – स्थानीय खंदक पर स्थित विजन वर्ल्ड स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल का आयोजन किया गया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार

स्थानीय खंदक पर स्थित विजन वर्ल्ड स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल का आयोजन किया गया।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार, सैयद अरशद करीम,समाजसेवी विमलेश कुमार एबं विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के द्वारा दीप प्रज्वलित कर खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया l इस मौके पर
डॉ आशुतोष ने बताया कि आज के समय में बच्चे में मोबाइल के प्रति आकर्षण बच्चों को शारीरिक रूप से एवं मानसिक रूप से कमजोर हो बना रहा है। इस तरह के आयोजन से बच्चों में खेल के प्रति उत्साह बढ़ेगा ।
आने वाले दिनों में निश्चित रूप से यह जो स्लोगन है,खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया को बच्चे एक ऊंचाई पर ले जाएंगे एवं जिले एवं देश का नाम रोशन करेंगे।


विद्यालय के निर्देशक रवि कुमार ने बताया कि पढ़ाई के साथ- साथ खेलकूद मे बच्चों को भी ध्यान देने की जरूरत है,

अगर खेलकूद में भी अपना हंड्रेड परसेंट योगदान देते हैं तो निश्चित रूप से उस क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त किया जा सकता है तथा उन्होंने यह भी कहा कि जो अभिभावक बच्चों के खेलकूद के प्रति यह प्रतिक्रिया देते हैं की खेलकूद में समय बर्बाद करने से कुछ नहीं होगा पढ़ोगे तभी आगे बढ़ोगे,ऐसा नहीं है ।
सिर्फ पढ़ाई किया जाए, पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी एक निश्चित समय से किया जाए और बच्चों को रुझान को देखते हुए कैरियर बनाने के लिये दिशा निर्देश दिया जाए।