October 19, 2024

ख़बरे टी वी – होली में रंगों के दुष्प्रभाव से बचाव के लिए डॉक्टरी सलाह के साथ कई गणमान्य लोगों ने समस्त जिले वासियों ने दी होली व शब ए बारात की शुभकामनाएं….. जानिए पूरी खबर

ख़बरे टीवी परिवार की ओर से सारे दर्शकों एवं पाठकों को होली एवं शब ए बारात की ढेर सारी शुभकामनाएं…..

https://youtube.com/watch?v=cICFESKbloM&feature=share

वीडियो न्यूज़ देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

ख़बरे टी वी – 9334598481 – रूपेश कुमार गोल्डन के साथ ब्यूरो टीम की रिपोर्ट – होली त्यौहार में रंग व अवीर का इस्तेमाल सदियों से होता आ रहा है, पर फर्क यही है कि पहले के जमाने में लोग रंग, फूलों पतियों से बनाया करते थे और आज के दौर में इसे रसायनिक कर दिया गया है. जो कि हमारे लिए नुकसानदायक है । और हम आज की होली के हिसाब से रंग खेलने के दौरान कई व्यक्तियों को जहां स्कीन में इंफेक्शन, एलर्जी या फिर आंखों में चले जाने के बाद जिन्हें प्रॉब्लम होती है, ऐसे ही कुछ सवालो के साथ हम जिले के स्किन डिजीज एवं नेत्र विशेषज्ञ से जानेंगे कि उनका क्या सुझाव है, आज इसी क्रम में हमने……

बिहार शरीफ के खंदकपर स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी में डॉ श्रीकांत प्रसाद, चर्म रोग विशेषज्ञ, उन्होंने बताया कि अगर आपको होली खेलना है तो रंग से परहेज करें और हर हाल में कोशिश करें कि हर्बल अबीर का इस्तेमाल करें और अगर रासायनिक रंग से आपके स्कीन में एलर्जी होते हैं तो आपको हो सकते हैं काफी दिनों तक स्किन में तकलीफ देंगे, वैसे हालत में आप चिकित्सक से राय लेकर अपना इलाज करवा ले, साथ ही उन्होंने जिले में सभी लोगों को होली की बधाई दी।

बिहारशरीफ के खंदकपर डॉक्टर्स कॉलोनी में डॉक्टर अरविंद कुमार, नेत्र विशेषज्ञ ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को आंखों में रंग चले जाने के बाद अगर जलन या खुजली हो तो उसे रगड़े नहीं , क्योंकि ऐसा करने से कई लोगों ने अपनी आंख की रोशनी गंवा चुके है ,  आप पहले तो साफ पानी से अच्छे से 5-6 बार आंख खोलकर धोएं और फिर भी सही नहीं लगता हो तो खुद से कोई भी दवा ना लें, हर हाल में चिकित्सक से राय लेने के बाद ही कोई भी दवा डालें। साथ ही उन्होंने कहा कि रासायनिक व अप्राकृतिक रंग और अबीर से बचें, उन्होंने जिले वासियों को बताया कि होली का त्यौहार आपसी भाईचारे का होता है, इसी वजह से अगर किसी से पिछले दिनों आपकी किसी भी व्यक्ति से मनमुटाव हुआ हो तो इस होली में उसे गले लगा कर अपना बना ले।

डॉक्टर्स कॉलोनी, खंदकपर के डॉक्टर वीरेंद्र प्रसाद, चर्म रोग विशेषज्ञ ने बताया कि आजकल बाजारों में नकली और मिलावटी रंगों का प्रचलन चला हुआ है और उसके वजह से कई लोगों को त्वचा में इन्फेक्शन होते हैं और ऐसा होने पर सबसे पहले तो वह साफ पानी से स्नान कर ले या फिर शरीर में दही का लेप लगाएं जिससे उन्हें आराम मिलेगा और अगर फिर भी उन्हें आराम नहीं मिलता हो तो हर हाल में चिकित्सक से संपर्क करने साथ ही उन्होंने होली की जिले वासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

बिहार शरीफ के एनएच – 20 , नालंदा हड्डी रीड सेंटर हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ कुमार अमरजीत नारायण ने सबसे पहले पूरे जिले वासियों को होली की शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि जैसे हर रंग मिलकर यह होली का त्यौहार बनता है वैसे ही हर व्यक्ति मिलकर अगर रहे तो यह अच्छा समाज बनेगा, यह होली का त्यौहार हमें इस बात का सीख देता है कि हम एक दूसरे से गले मिल कर रहे, साथ ही लोगों को सलाह दी कि होली में अप्राकृतिक रंग गुलाल से दूर है और वही किसी तरह का नशा करने से भी परहेज करने को कहा, क्योंकि यह खुशियों का त्योहार हर हाल में आपके जीवन में खुशियां लाए।

जीवन ज्योति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के तरफ से मुकेश कुमार सिन्हा ने पूरे जिले वासियों को शुभकामना देते हुए यह संदेश दिया कि यह होली का पर्व हम सभी भाइयों को समाज में एकता भाईचारे का संदेश देता है, हम लोग एक दूसरे से गिले-शिकवे मिटाकर अच्छे से होली का त्यौहार मनाए।

वही पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (P.H.E.D) के कार्यपालक अभियंता, इंजीनियर रामाशंकर सिंह ने होली व शब ए बारात की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, हमें समाज में एक दूसरे को प्रेम और सौहार्द के साथ हर पर्व को सम्मान देते हुए मनाना चाहिए।

डॉक्टर अशोक कुमार, के एस टी कॉलेज बिहारशरीफ के प्राचार्य ने पूरे राज्य व जिले वासियों को होली शब ए बारात की शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि हर भारतीय नागरिक का यह फर्ज बनता है की वह हर एक दूसरे पर्व का सम्मान करें और त्योहार को भाईचारे के रूप में मनाए।

पटना रांची मार्ग कंचनपुर स्थित यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल के निर्देशिका, डॉक्टर कुमारी प्रीति रंजना ने समस्त जिले वासियों को होली की शुभकामनाएं दी , साथ ही उन्होंने लोगों से यह अपील की, होली जैसे त्यौहार को अपने जीवन में रंग उत्सव से भर दे, किसी से गिला शिकवा ना रखें प्रेम से होली का त्यौहार मनाएं, हर्बल या प्राकृतिक गुलाल का इस्तेमाल करें हैप्पी होली।


बिहार शरीफ के भैसासुर स्थित ब्रिलियंट ग्रुप के निर्देशक, डॉ शशि भूषण प्रसाद ने होली और शब ए बारात की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, हम लोग सबसे पहले भारतीय हैं और उसके बाद हिंदू या मुस्लिम या किसी जाति वर्ग से हैं, तो हमें इस बात को नहीं भूलना चाहिए और सभी लोगों को भाईचारगी के साथ हर पर्व मनाने चाहिए।

बिहार शरीफ खंदकपर, सकुनत रोड स्थित , सेंट जेवियर्स गर्ल्स स्कूल की निर्देशिका, खुशबू सिंह ने समस्त जिला वासियों, बच्चों एवं अभिभावकों को होली की शुभकामनाएं दी, साथ ही उन्होंने कहा यह सेशन अब खत्म होने वाला है और नए सेशन के लिए बच्चों को तैयार रहना चाहिए और पढ़ाई के साथ-  साथ रंग उत्सव होली त्यौहार का भी सही ढंग से लुफ्त उठाएं।

वही बिहार शरीफ खंडक पर के सकुनत रोड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल के उप प्राचार्य , सोजन फ्लिप ने कहा कि हर वर्ग एवं हर उम्र के लोगों को यह रंगों का त्योहार की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि सभी लोग रासायनिक रंगों से बचकर अच्छे ढंग से त्यौहार मनाएंगे हैप्पी होली।

बिहार शरीफ पटना मार्ग शिक्षा नगर , डोईया कूट फैक्ट्री की स्थिति बिहार सेंट्रल स्कूल के प्राचार्य, श्याम सुंदर प्रसाद ने पूरे जिले वासियों को होली की शुभकामना देते हुए सभी के जीवन में मंगलमय की कामना की।

बिहारशरीफ के खंदक पर स्थित विजन वर्ल्ड स्कूल के संचालक , रवि कुमार ने पूरे जिले वासियों को होली पावन उत्सव की शुभकामना देते हुए, आपसी भाईचारा से होली मनाने की अपील की।

वही नालंदा के भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय नेता, अविनाश प्रसाद सिंह ने समस्त जिले वासियों को होली की शुभकामनाएं दी।

शैलेंद्र कुमार भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता ने समस्त जिले वासियों एवं हिंदू सनातन के लोगों को होली की शुभकामनाएं दी है एवं लोगों से अपील की की आपसी मतभेद भुलाकर होली के त्यौहार में रंग बिरंगे रंग भर दे ।

साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता एवं समाजसेवी, सूरज कुमार चंद्रवंशी ने कहां की बुराई की ताकत कितना भी हो लेकिन उसे अच्छाइयों की तपिश में मिट जाना होता है, वैसे ही नकारात्मक ऊर्जा को हम लोग होलिका दहन में दहन कर समाज में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न कर रंगोत्सव का त्यौहार हम लोग मिलजुल कर मनाएंगे।

Other Important News