October 18, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ के सुंदरगढ़ ब्रिलियंट कान्वेंट में आज दशम वर्ग के बच्चों को विदाई दी, मौके पर बच्चों ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम…. जानीए पूरी खबर

https://youtube.com/watch?v=5YO7YH2uTEk&feature=share

इस खबर का वीडियो न्यूज़ देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की रिपोर्ट  – स्थानीय बिहार शरीफ के सुंदरगढ़ ब्रिलियंट कान्वेंट में आज दशम वर्ग के बच्चों को विदाई दी गई। इस विदाई समारोह को यादगार बनाने में नौवीं क्लास के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। तथा सभागार में उपस्थित बच्चों , शिक्षकों तथा गणमान्य बुद्धिजीवियों का मन मोह लिया।

समारोह में बच्चों ने ब्रिलियंट कान्वेंट में बिताए हुए अपने खट्टी – मीठी यादों को साझा किया एवं अपने जीवन के बेहतरीन पलों में से एक बेहतरीन पल कान्वेंट में बिताने को बताया। विद्यालय में बच्चों को अपने नए भविष्य नवजीवन की ओर अग्रसर हो कर बेहतर भविष्य के लिए एक काउंसलिंग भी करवाई गई , जिसमें शहर के जाने-माने डॉ अजय कुमार उपस्थित हुए, उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत तथा निश्चित लक्ष्य की ओर अग्रसर होना है।

सभी विषय वस्तु की जानकारी होनी चाहिए तथा अपने कैरियर के प्रति निश्चित होना चाहिए। शहर के प्रतिष्ठित संस्था ब्रह्माकुमारी दीदी जी , पूनम दीदी ने कहा कि बच्चे हमारे आने वाले भविष्य के रीड है,  यही बच्चे हमारे देश के भविष्य बन सकते हैं, अपने मार्ग को लक्ष्य को पूर्ण बनाएं और जो आपको कैरियर चुनना है उसके प्रति आस्थावान रहे। विद्यालय के अंग्रेजी के शिक्षक श्री मिथिलेश सर ने कहा कि बच्चे आज जरूर विदाई समारोह में आए हैं, लेकिन उनके मन में यह भावना होनी चाहिए, जिसके लिए बच्चे आगे के भविष्य के लिए अपना मांग रहे हैं या चुन लिए हैं, वह अमल में अपना लक्ष्य को पूरा करने का भरसक प्रयास करेंगे ।

सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यालय के डायरेक्टर सर श्री धनंजय सर ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहां के बच्चों को निश्चय अपना होना चाहिए वह भी बच्चों को सबसे पहले स्वस्थ रहना है शरीर और मन स्वास्थ अगर रहा तो आप अपना पढ़ाई के प्रति लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। सारे बच्चों को सिविल सेवा , मेडिकल,  इंजीनियरिंग, एनडीए , बैंकिंग, रेलवे तथा अन्य कई कैरियर के प्रति बच्चों के मन में जागरूकता प्रदान किया।

विद्यालय के चेयरमैन शशी भूषण कुमार जी ने अपने ओजपूर्ण वक्तव्य से बच्चों को बताया कि हमेशा सकारात्मक सोच को बनाए रखना क्योंकि सकारात्मकता ही हमारी सच्चा साथी है, और यह सकारात्मकता हमें एक दूसरे के साथ खुशी बांटने में आती है। बच्चे अपने करियर के प्रति सचेत रहें अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़े।  मंच का संचालन नाइंथ क्लास की की छात्रा श्वेता और अवंतिका ने संभाला, नाइंथ क्लास के वर्क शिक्षक पारस कुमार गुप्ता ने बच्चों के साथ मिलकर पूरी व्यवस्था को संभाले रखा।

बच्चों के बीच पारितोषिक उपहार के रूप में फाइल एवं कलम विद्यालय के डायरेक्टर शहर एवं चेयरमैन सर ने हौसला बढ़ाया । मंच का समापन भाषण श्री रंजय सिंह ने किया। विद्यालय के सभी शिक्षक पवन कुमार, विजय कुमार, राज किशोर पांडे, नीतीश कुमार, अंकिता मैडम, अमित सर, शशि, अस्मिता मैडम, नाजिया मैडम, राजकुमार, दुरकछना मैडम एवं गांगुली सर उपस्थित रहे।

Other Important News