October 19, 2024

ख़बरे टी वी – सैनिक स्कूल नालंदा में सैन्य छात्राओं ने खेल के मैदान में भरी पहली उड़ान, हुआ तीन दिवसीय वार्षिक खेल – कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ … जानिए पूरी खबर

 

सैनिक स्कूल नालंदा में सैन्य छात्राओं ने खेल के मैदान में भरी पहली उड़ान।

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा के नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा में आज से प्रारंभ तीन दिवसीय सब – जूनियर वर्ग की तीन दिवसीय वार्षिक खेल – कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ । इस अवसर पर सैनिक स्कूल के प्राचार्य कर्नल तमोजीत विश्वास ने मार्च – पास्ट की सलामी ली तथा उक्त प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की।

 

 

सैनिक स्कूल नालंदा में अध्ययनरत सैन्य छात्र – छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए पठन-पाठन के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की पाठय – सहगामी एवं अतिरिक्त क्रिया – कलापो का आयोजन किया जाता है।
वार्षिक खेल – कूद प्रतियोगिता उनमें से एक प्रमुख क्रिया – कलाप है , वार्षिक खेल – कूद में अधिकतम छात्र – छात्राओं को भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सके इसके लिए यह तीन दिवसीय रखा गया है, अर्थत वरिष्ठ, कनिष्ठ एवं अतिकनिष्ठ वर्ग में विभाजित की गई है ।

 

 

कनिष्ठ वर्ग में कक्षा छठवीं से कक्षा आठवीं के छात्र भाग लेते हैं अपने सदन को चैंपियन बनाने के लिए यह छात्र छात्राएं प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देते हैं।
ज्ञात हो कि वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिताएं अक्टूबर माह में संपन्न हो चुकी है,

 

 

साथ ही यह भी ज्ञात हो कि विगत 19 नवंबर 2021 को झांसी में आयोजित राष्ट्रीय रक्षा समर्पण पर्व कार्यक्रम में देश के अन्य सैनिक स्कूलों के साथ सैनिक स्कूल नालंदा के चार सैन्य  छात्राओं क्रमशः सनाया, अक्षरा, आयुषी और अनुजा को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ ।

 

 

सैनिक स्कूल के प्राचार्य महोदय कर्नल तमोजीत विश्वास ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया, उन्होंने कहा कि व्यक्तित्व विकास में खेलकूद का अहम योगदान है इससे छात्र-छात्राओं में अनुशासन एवं टीम भावना  से काम करने के गुणों का विकास होता है।

 

 

Other Important News