July 23, 2024

#nalanda: एक जुलाई से बदल जाएंगे पैसेंजर ट्रेनों के नंबर जानिए किसका क्या…. जानिए

Kochi, Kerala, India -March 2, 2021 a train moving with electric support through the indian railway track

 

 

 

एक जुलाई से बदल जाएंगे पैसेंजर ट्रेनों के नंबर जानिए किसका क्या….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

खबरें टी वी: हरनौत (नालंदा) कोविड के समय ट्रेनों को पांच से सात अंकों के आधार पर तब्दील किया था। फिर कोविड खत्म होते ही इन नंबरों को जीरो से परिवर्तित कर दिया, लेकिन अब इन जीरो नंबर को बंद करके कोविड के पुराने नंबर के तहत बदलने का फैसला किया।
कोविड समय में जीरो नंबर से चलने वाली ट्रेनों के नंबर बदले जाएंगे। ये नंबर पुराने वाली ही रहेंगे। इस संबंध में रेलवे ने लिखित निर्देश जारी किए हैं। यह परिर्वतन ईस्ट सेंट्रल रेलवे के पांच मंडलों में एक जुलाई से लागू हो जाएगा। इसमें दानापुर मंडल , सोनपुर समस्तीपुर धनबाद एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय की आप व डाउन के 266 ट्रेनें शामिल हैं।

 

 

प्राप्त जानकारी अनुसार कोविड के समय इन ट्रेनों को पांच से सात अंकों के आधार पर तब्दील किया था। फिर कोविड खत्म होते ही इन नंबरों को जीरो से परिवर्तित कर दिया, लेकिन अब इन जीरो नंबर को बंद करके कोविड के पुराने नंबर के तहत बदलने का फैसला किया। इससे पहले रेलवे ने इन यात्री ट्रेनों में लगने वाले स्पेशल श्रेणी के किराए को भी कम कर दिया था।

 

 

वहीं जिले में चलने वाले ट्रेनों में फतुहा मेमू ए. विशेष अब 03223/24 से 63329/30 ,
दानापुर मेमू ए. विशेष 0323/32 से
63339/40 ,बख्तियारपुर मेमू विशेष 03621/22
से 63363/64 , बख्तियारपुर मेमू स्पेशल 03223/24 से 63365/24 नंबर से जाना जाएगा। इसके साथ पैसेंजर का भाड़ा लगने लगेगा। अभी वर्तमान में एक्सप्रेस का भाड़ा लग रहा है।इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक मनोज कुमार ने कहा कि जीरो नंबर से चलने वाली ट्रेनों के नंबर में परिर्वतन के लिए रेलवे की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं। यह आदेश एक जुलाई से लागू हो जाएंगे।

 

 

 

 

 

रिपोर्ट हरिओम कुमार