October 18, 2024

खबरे टी वी – राजगीर के प्रांगण मे महाराजा बिजली पासी जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई, वही मौके पर भैया अजित ने समाज मे संदेश देने बाले गीत गाये…..जानिए पूरी खबर

 

गरीबी को दूर करने के लिये शिक्षा और स्वच्छता बहुत जरूरी -भैया अजित।

https://youtube.com/watch?v=g6fWT5g-oXI&feature=share

इस खबर के वीडियो को देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट – राजगीर :- अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर स्थित सरस्वती भवन के प्रांगण मे महाराजा बिजली पासी जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया तथा महाराजा बिजली पासी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया।

 

 

मौके पर अखिल भारतीय पासी समाज राजगीर प्रखंड के अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने उनके जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महाराजा बिजली पासी लखनऊ के बिजनौर गढ़ के राजा थे, जिनका राज्य 12 वी सदी के अंत में अवध के एक बड़े भू-भाग पर स्थापित था । सरकारी अभिलेखों के हिसाब से , इनके अवध में 12 किले थे ।

 

 

इसके बाद उन्होंने अपनी पिता की याद में बिजनौर गढ़ से उत्तर तीन किलोमीटर की दूरी पर पिता नाथांवन के नाम पर नथवागढ़ की स्थापना की । मौके पर मंच की अध्यक्षता बालदेव चौधरी ने किया वहीं मंच का संचालन मनोहर कुमार चौधरी ने किया ।

 

इस अवसर पर राजगीर के ब्रांड एम्बेसडर लोक गायक भैया अजित ने कहा कि हम मध्यम परिवार के लोग कमाने खाने वाले लोग है परन्तु हमारे कमाई का आधा से ज्यादा हिस्सा डॉक्टर के पास चला जाता है , इसलिए हमें साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए , साथ ही शिक्षा पर जोर देते हुये कहा कि गरीब से निजात पाने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है, शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वह दहाड़ेगा ।

 

 

भैया अजित ने शिक्षा और स्वच्छता अभियान के गीतों से लोगो को मन मोह लिए।
मौके पर सिंघौल पंचायत के मुखिया भूषण चौधरी, पथरौरा पंचायत के पूर्व मुखिया अनुज चौधरी, रंजीत चौधरी, सुरेश चौधरी, पप्पू चौधरी, जितेंद्र चौधरी, अखिल भारतीय पासी समाज के राजगीर प्रखंड के कार्यकर्ता विशाल चौधरी, सुरेश चौधरी, मुना चौधरी, रामाशीष चौधरी, लव चौधरी, गौरव चौधरी, मिथिलेश चौधरी, कन्हैया चौधरी,चुन्नू चौधरी के अलावे सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

 

 

Other Important News