July 22, 2024

#nalanda : बिहार शरीफ के मोगल कुंआ स्थित बचपन प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न..जानिए

बिहार शरीफ के मोगल कुंआ स्थित बचपन प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न..

 

 

https://youtu.be/lJEWAmcVViM?si=23JI8hApejEOy6oa

 

 

ऊपर दिया गया लिंक को क्लिक करें और देखें वीडियो फॉर्मेट में पूरी खबर…

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज दिनांक ८ अप्रैल ,२४ को शहर एवं जिले के एक मात्र बचपन प्ले स्कूल के सुशोभित सभागार में वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न हुआ।
इस वार्षिकोत्सव कार्यक्रम
के मुख्य अतिथि के रूप में श्री शेखर आनन्द, आई ए एस नगर आयुक्त, बिहार शरीफ थे।

 

 

बचपन प्ले स्कूल बिहार शरीफ का स्वर्णिम इतिहास रहा है। स्थापना के ७ वें पड़ाव पर बचपन ने अपनी पहचान प्ले स्कूल में विशिष्टता के साथ बनाई है। बचपन प्ले स्कूल को सात वर्षों में …

 

 

पांच बार कारपोरेट आफिस दिल्ली से विभिन्न कोटि में पुरस्कृत किया गया है।यह प्ले स्कूल अपने आप में एक प्रयोग, प्रयोगशाला एवं परिणाम सब एक साथ है।

 

 

इस वार्षिक उत्सव में बचपन के सभी प्रतिभाशाली बच्चों को पारितोषिक, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह बचपन प्ले स्कूल, एवं इडेन गार्डेन हाई स्कूल में मुख्य अतिथि नगर आयुक्त के द्वारा दिया गया।

 

 

विदित हो कि बचपन प्ले स्कूल के सभी बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां -होली, ईद, रामनवमी, दुर्गापूजा, दीपावली आदि महोत्सव का आयोजन समय-समय पर कराया जाता है।

 

 

जिसमें बच्चों के अन्दर छिपी प्रतिभा देखने को मिलती हैं। प्रतियोगिताओं के आयोजन के माध्यम से बच्चों में भारतीय संस्कृति परम्परा का बोध कराया जाता है ” क्यूंकि बचपन सिर्फ एक बार आता है।

 

 

” आज लगभग १०० बच्चों को विद्यालय की ओर से विभिन्न गतिविधियों में पुरस्कृत किया गया ।
पारितोषिक, प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह पाकर बच्चे, तथा उनके अभिभावक सभी आह्लादित एवं तरंगित दिखें। यह बच्चों को हमेशा अच्छा करने की प्रेरणा तथा उर्जान्वित करता है।

 

 

कुछ अभिभावकों ने विद्यालय की गतिविधियां से बच्चों में आए आमूल चूल परिवर्तन की भूरि -भूरि प्रशंसा करते हुए अपने उदगार व्यक्त करते हुए सराहना की।

 

 

अन्त में विद्यालय के निदेशक भरत कश्यप ने मुख्य अतिथि  नगर आयुक्त… डीएसपी यतायात, गायत्री मैडम सहित सभी अभिभावकों, शिक्षक/शिक्षिकाओं को सात्विक सहयोग प्रदान कर कार्यक्रम को सफल और अविस्मरणीय बनाने के लिए भूरि -भूरि सराहना करते हुए धन्यवाद दिया।