October 19, 2024

ख़बरे टीवी – विम्स पावापुरी के कर्मचारियों ने बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आवाहन पर गुरुवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया

 

विम्स पावापुरी के कर्मचारियों ने बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आवाहन पर गुरुवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया ।


( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – विम्स के कर्मचारी संतोष कुमार ने बताया कि देश मे कोरोना वैशविक महामारी के दौरान अपने जान की परवाह किये बिना स्वास्थ्य विभाग में संघर्ष करने वाले कर्मियों को सुरक्षात्मक उपलब्ध कराने एवं वेतन मानदेय प्रोत्साहन राशि का 1 माह के समतुल्य राशि भुगतान नहीं होने पर सभी कर्मचारी काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी किस्म के कर्मी चाहें वे अस्थाई, संविदा, आउट सोर्सिंग आशा, ममता, कोरियर के रूप में कोविड 19 को भगाने के लिये कृत संकल्प हैं । बावजूद सरकार द्वारा उपेछित हैं। मुख्य मंत्री के घोषणा , विभागीय आदेशों एवं समझौतों का अनुपालन नहीं होना अपने आप में विडम्बना है । उस लिए इनलोगों ने काला बिल्ला लगाकर रोष प्रकट करते हुए अपनी मांगों को रखा है।


मुख्य रूप से पांच सूत्री मांगो के तहत स्वास्थ्य कर्मियों को सुरक्षात्मक कीट उपलब्ध कराते हुये वैक्सिन कुरियर एवं ममता को भी प्रधानंत्री गरीब कल्याण पैकेज अंतर्गत बीमा योजना दिये जाने की मांग की है । सभी स्वास्थ्य कर्मियों मो एक माह के वेतन के समतुल्य राशि का भुगतान करने का सुनिश्चित करते हुए संविदा कर्मी, 102 एम्बुलेंस के कर्मी सहित आउट सोसिंग के सभी कर्मी, स्वस्थ्य समिति, सभी परियोजना कर्मियों सहित आशा , ममता आदि को समतुलय राशि भुगतान किए जाने की मांग की है । वहीं महामारी के दौरान जिन आशा कर्मियो की मौत हुई है, उनको बीमा की राशि उपलब्ध कराया जाय।

Other Important News