October 19, 2024

ख़बरे टीवी – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी मैं कोरोना कंफर्मेशन किट के खत्म हो जाने से जांच प्रक्रिया  प्रभावित, कन्फर्म रिपोर्ट के लिए अब जिले वालों को 3 से 4 दिनों का लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी मैं कोरोना कंफर्मेशन किट के खत्म हो जाने से जांच प्रक्रिया  प्रभावित, कन्फर्म रिपोर्ट के लिए अब जिले वालों को 3 से 4 दिनों का लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी मैं कोरोना कंफर्मेशन किट के खत्म हो जाने से जांच प्रक्रिया  प्रभावित हो रही है । कन्फर्म रिपोर्ट के लिए अब जिले वालों को 3 से 4 दिनों का लंबा इंतजार करना पड़ेगा । पिछले 3 दिनों से विम्स के माइक्रो बायोलॉजी लैब में करोना कंफर्मेशन आरडीआरपी किट के खत्म हो जाने से ट्रूनेट में स्क्रीनिंग पॉजिटिव आए सँपेल के कन्फर्मेशन रिपोर्ट के लिए आरएमआरआई पटना भेजना पड़ रहा है । जिससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई प्रभावित हो रही है। कोरोना कन्फर्म जांच रिपोर्ट देरी से आने के चलते इस बीमारी के संदिग्ध मरीजों का इलाज सही से नहीं हो पा रहा है। विमंस के चिकित्सको को रिपोर्ट के लिए अब पटना पर निर्भर रहना पड़ रहा है।  एक तरफ जिले में प्रतिदिन कोरोना पॉजिटव की संख्या मे लगातार बढ़ोतरी ने ऐसे ही लोगों के माथे पर शिकन पैदा कर रखी है । अब 4 घंटे मे कंफर्म किट खत्म होने की वजह से जाँच मे बाधाये आने से अस्पताल प्रबंदन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।


विमंस के प्रिंसीपल डॉ पीके चौधरी ने बताया कि कंफेरमशन किट के खत्म होने से जांच प्रकिया काफी प्रभावित हो रही है । ट्रू नेट मे आये पॉजिटव सँपेलो को कन्फर्मेशन के लिए अब पटना भेजना पड़ रहा है । यहाँ अभी सिर्फ स्क्रीनिंग हो रही है ।उन्होंने बताया कि अस्पताल में एक बार फिर से लोगों की कोरोना कन्फर्म की जांच शुरू हो सके, इसके लिए संबंधित विभाग से कोरोना की जांच किट के लिए बात की है। उम्मीद है कि जल्द ही यह rdrp कंफेरमेशन किट उपलब्ध हो जाएगी,जिसके बाद दोबारा से लोगों की जांच का सिलसिला शुरू हो सकेगा। उन्होंने बताया कि हमलोग 3 दिनों से लगातार प्रयास कर रहे है । । उन्होंने बताया कि स्टेट  वर्कलोसिस ऑफिसर  डॉ के एन सहाय जो किट   एव मशीनों की निगरानी एव देख रेख का जिम्मा था वे भी कोरोना पॉजिटव हो गए है ।

अस्पताल मे एडवांस में होनी चाहिए कोविड कंफेरमशन किट की उपलब्धता ।
   कोरोना महामारी के इस दौर में कोविड कंफेरमशन किट का स्टॉक हमेशा एडवांस रहना चाहिए।  जिससे तय समय पर कन्फर्म जांच होने से समय की बचत होगी और मरीज का इलाज मे भी देरी नहीं होगी ।देर से रिपोर्ट आने के कारण खासकर एक्सीडेंट केस एव ग्रभवती महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि अगर की को मौसम के कारण भी सर्दी या खाँसी होगी तो डॉक्टर उनका इलाज करने मे हिचकिचा सकते है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी  320 सँपेल  पेंडिंग है, सभी संपेलो को -20 से -80 डिग्री के टेम्प्रेचर वाले डीप फ्रीजिर मे रखा गया है । जिन्हें कंफेरमशन के लिए पटना भेजा जाएगा.

Other Important News