October 19, 2024

ख़बरे टीवी – एडीएम सह प्रखंड के वरीय पदाधिकारी नूरसराय डायट क्वारेंटाइन हाई स्कूल सेंटर का किया निरीक्षण

एडीएम सह प्रखंड के वरीय पदाधिकारी नूरसराय डायट क्वारेंटाइन हाई स्कूल सेंटर का किया निरीक्षण ।

अनीशा सिन्हा( ख़बरे टीवी -9523505786 ) नूरसराय –  एडीएम सह प्रखंड के वरीय पदाधिकारी नूरसराय डायट क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी में कार्यरत एएनएम ने एडीएम को बताया कि मैं गर्भवती हूँ कृपया यहां की ड्यूटी से हमें मुक्त करें। मैं कई बार प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ.आई एन चौधरी से कई बार रिक्वेस्ट किया। पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने रिक्वेस्ट को नजर अंदाज कर दिया। एएनएम की बात सुन एडीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को तुरंत बुलवाकर गर्भवती नर्स को ड्यूटी से हटाने को कहा। सेंटर पर छह दिनों से एएनएम ड्यूटी कर रही थी। वहीं रजिस्ट्रेशन काउंटर का निरीक्षण के क्रम में डायट सेंटर पर 48 और हाई स्कूल सेंटर पर 79 सहित कुल 127 प्रवासी दो सेंटरों पर रह रहे हैं। पर आज तक एक भी प्रवासी को सैम्पलिंग नहीं किया गया है। यह देख एडीएम भड़क उठे। एडीएम ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सैम्पलिंग कार्य तेज करने को कहा।

एडीएम ने डॉ. सिंह को कहा कि कुल 127 में करीब 30प्रवासी गुजरात के सूरत से आये है पर एक का भी सैम्पलिंग नहीं किया गया है। जो काफी चिंता की बात है। सेंटर पर सारी सुविधा बेहतरीन है पर चिकित्सीय सुविधा भी बेहतरीन होनी चाहिए। चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने में स्थानीय अस्पताल के द्वारा सहयोगात्मक कार्य नहीं किया जा रहा है। जो अशोभनीय है। इस आपदा के समय में आपका सहयोग सराहनीय होना चाहिये। वहीं हाई स्कूल सेंटर पर पहुंचकर प्रवासियों से बात चीत किया। सेंटर के बेड, विछावन से लेकर पेयजल,बिजली, शौचालय ,नाश्ता व भोजन का भी निरीक्षण किया। वहीं प्रवासियों को दिए जाने वाले भोजन को एडीएम ने अपने देख रेख में परोसवाया। निरीक्षण के क्रम में सेंटर के वरीय प्रभारी सह प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अनील कुमार अनुपस्थित मिले। सेंटर के वरीय प्रभारी बीते चार दिनों से फरार चल रहे हैं। वहीं एडीएम ने ड्यूटी रोस्टर देख ड्यूटी में तैनात सभी कर्मियों के बारे में बीडीओ राहुल कुमार, सीओ अमलेश कुमार से पूछ ताछ भी किया।

एडीएम ने ड्यूटी में तैनात सभी कर्मियों को कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर करवाई भी किया जाएगा। वहीं एडीएम ने बीडीओ व सीओ को सेंटर के हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में सेंटर पर रह रहे प्रवासियों को तकलीफ न हो। किसी प्रकार के समस्या होने पर हमें तुरंत सूचित करें।

Other Important News