October 19, 2024

ख़बरे टीवी – 19 सितंबर 2020 को बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ अपने मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से केन्द्र और बिहार सरकार के समक्ष विरोध-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, सरकार ने इनकी मांग पर विचार नहीं किया है, इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

19 सितंबर 2020 को बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ अपने मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से केन्द्र और बिहार सरकार के समक्ष विरोध-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, सरकार ने इनकी मांग पर विचार नहीं किया है, इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.


( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – आगामी 19 सितंबर 2020 को बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ अपने मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से केन्द्र और बिहार सरकार के समक्ष विरोध-प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ के राज्याध्क्ष सरोज चौबे ने पटना में एमडीएम, निदेशक को मांग पत्र देकर, रसोईयों की हालत से सरकार को अवगत करा दिया है। रसोईयों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा, 21 हजार मानदेय, कोविड -19 के दौरान मृत रसोईयों के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देने एवं परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने, ईपीएफ, इएसआई, मातृत्व अवकाश व विशेष अवकाश , छुट्टी कटौती वापस लेने आदि ।

लेकिन सरकार ने इनकी मांग पर विचार नहीं किया है, इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। नालन्दा जिला की रसोईयों से इस संदर्भ में विचार करने की जरूरत है। सभी संबंधित लोगों से आग्रह किया जाता है रसोईया लोगों को जानकारी दी जाय, उनको आन्दोलन में शामिल होने की अपील की जाय।ऐक्टू के राज्य उपाध्यक्ष मकसूदन शर्मा, विद्यालय रसोईया संघ का नालन्दा में काम कर रहे माले नेता रामदेव चौधरी, रसोईया संघ के जिला संयोजिका रेणु देवी, धानो देवी, संगीता देवी, रीता देवी आदि रसोईयों ने आन्दोलन को तेज करने की अपील की।

Other Important News