October 19, 2024

ख़बरे टीवी –  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से मुक्ति व विश्वशांति के लिए गवान महावीर की आराधना की गई

 वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से मुक्ति व विश्वशांति के लिए रविवार को पावापुरी स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में भगवान महावीर की आराधना की गई।

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – इस अवसर पर दिगम्बर जैन मंदिर में शांतिनाथ महामंडल विधि विधान से जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर की पूजा अर्चना की गई।


इस अवसर पर जैन साध्वी गणिनी आर्यिका 105 सौभाग्यमती माता जी के द्वारा मंगल सानिध्य में स्थानीय श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी के साथ मंदिर में भगवान महावीर का मंगल पाठ , अभिषेक किया गया । इसके पश्चात विश्वशांति के मंगल कामना के साथ भगवान का महाशांतिधारा नित्य पूजन पाठ भक्तिमय वातावरण में किया गया।

इस अवसर पर गणिनी आर्यिका सौभाग्यमती माता जी ने कहा कि जिस प्रकार देश ही नही अपितु पूरे संसार में कोरोना वायरस के प्रकोप से महामारी मचा है, जिससे मुक्त होने के लिए दवाओं के साथ साथ दुआओं की भी जरूरत है। मनुष्य को आत्म आराधना , जाप कर इस खतरनाक महामारी से शांति हेतु जिनेन्द्र प्रभु से प्रार्थना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री 1008 शांतिनाथ महामंडल विधान करने से सभी प्रकार की विध्न , कष्ट बाधाएं दूर होती है, एवं शुभ कर्मों का आना होता है।

हमारे शास्त्रों में वर्णन भी है ऐसे धार्मिक अनुष्ठान से सभी रोग , शोक , दुख , दरिद्रता , दुर्भिक्ष महामारी का नाश होता हैं।
वहीं इस दौरान महामंत्र णमोकार का जाप मंदिर में पूरे दिन चलता रहा साथ ही विधान सम्पन्न होने के बाद विश्वशांति महायज्ञ , महाआरती किया गया।
इस अवसर पर प्रबंधक अरुण कुमार जैन , संदीप जैन , ब्रह्मचारी पंकज कुमार मौजूद रहे।

Other Important News