October 19, 2024

ख़बरे टीवी – कोविड वैक्सीन की पूर्व तैयारी को लेकर नालंदा जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट कोविड टास्क फोर्स की बैठक, सबसे पहले सभी सरकारी एवं निजी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा….

कोविड वैक्सीन की पूर्व तैयारी को लेकर नालंदा जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट कोविड टास्क फोर्स की बैठक, सबसे पहले सभी सरकारी एवं निजी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा….

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – निकट भविष्य में कोरोना के वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है। वैक्सीन उपलब्ध होने पर प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले सभी सरकारी एवं निजी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।
इसके साथ ही आईसीडीएस से संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को भी प्राथमिकता के आधार पर कोविड वैक्सीन दिया जाएगा।
इसकी पूर्व तैयारी को लेकर आज जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट कोविड टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई।
वैक्सीनेशन के दृष्टिकोण से स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मियों की सूची तैयार की गई है। अब तक 6106 सरकारी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की गई है। इसके साथ ही निजी स्वास्थ्य सेवा से जुड़े चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सूची भी तैयार की जा रही है। सूची के आधार पर एक एक व्यक्ति को पहचान पत्र के आधार पर सत्यापित कर डेटाबेस तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही आईसीडीएस से जुड़े कर्मियों का डेटाबेस भी तैयार करने की कार्रवाई की जा रही है।
जिला पदाधिकारी ने सभी कर्मियों के सत्यापित डेटाबेस का कार्य समय से पूरा करने का निर्देश दिया।
वैक्सीन के स्टोरेज के लिए सदर अस्पताल में जिला स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी कोल्ड चेन की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
डेटाबेस के संकलन , सत्यापन एवं अनुश्रवण के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की सहयोगी संस्थाओं यूनिसेफ, केयर इंडिया एवं डब्ल्यूएचओ को भी निर्धारित प्रखंडों की जिम्मेदारी दी गई है।
बैठक में सिविल सर्जन, टास्क फोर्स के सदस्य सचिव जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, अन्य चिकित्सा पदाधिकारी, पार्टनर ऑर्गेनाइजेशन यूनिसेफ, केयर इंडिया, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Other Important News