October 19, 2024

ख़बरे टीवी – भाकपा माले की मांग प्रत्येक पंजीकृत और गैर पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को ₹10000 प्रति माह भत्ते की गारंटी करें- बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन.

भाकपा माले की मांग प्रत्येक पंजीकृत और गैर पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को ₹10000 प्रति माह भत्ते की गारंटी करें- बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – आज निर्माण मजदूरों का अखिल भारतीय मांग दिवस 10 से 26 जून 2020 तक निर्माण मजदूरों के बीच ‘न्याय’ के देशव्यापी अभियान के तहत भाकपा माले जिला कार्यालय, कमरूद्दीनगंज, बिहारशरीफ नालंदा में कार्यक्रम किया गया ।

तीन मांग प्रमुख है.——— 
1. प्रत्येक पंजीकृत और गैर पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को ₹10000 प्रति माह भत्ते की गारंटी करें .
2. प्रत्येक पंजीकृत और गैर पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को उनके घरों पर मुफ्त राशन वितरण किया जाए .
3. सभी प्रवासी और आवासीय निर्माण श्रमिकों को उनके स्थान पर रोजगार की व्यवस्था की जाए और अन्य राज्यों में भी उनके कार्यस्थल पर काम शुरू करने की गारंटी करें .


धरना को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि लॉकडाउन का 3 महीना और अनलॉक- 1 के बाद भी अब तक केंद्र की मोदी सरकार ने निर्माण मजदूरों को कोई राहत नहीं दिया है . कुछ एक राज्य सरकारों ने निर्माण मजदूर कल्याण बोर्ड से बहुत कम ही राहत राशि दी है ।
जब कि अधिकतर राज्य सरकारों ने एक पैसा का भी राहत अब तक नहीं दिया है ज्यादा और पर्याप्त राहत राशि हासिल करने के लिए हमें गंभीर प्रयास और जुझारू संघर्ष करने पर जोर देना होगा लंबे लॉकडाउन के चलते करोड़ों परवासी और आवासीय निर्माण मजदूरों बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है उनमें से कई के पास कोई साधन नहीं है कि अपने राशन का इंतजाम भी कर सके ऐसी हालात में उनकी जीविका के लिए और कोरोना से लड़ने के लिए बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन (संबंध
AICWF) जोरदार संघर्ष के लिए हमेशा तत्पर है .


इस धरना में ऐक्टू के राज्य उपाध्यक्ष मकसूदन शर्मा , भाकपा माले जिला कमेटी सदस्य पाल बिहारीलाल ,सुनील कुमार,ठेला फुटपाथ भेंडर्स यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी और मुन्ना कुमार तथा निर्माण मजदूर कार्यकर्ता अनूप रविदास शामिल हुए ।

Other Important News