October 19, 2024

ख़बरे टीवी – VIMS के 15  विद्यार्थियों ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) पीजी की परीक्षा पास कर विमंस कॉलेज का मान बढ़ाया, सभी छात्रों ने 2020 मे हुए नीट पीजी की परीक्षा में विमंस कॉलेज का परचम लहराया.

VIMS के 15  विद्यार्थियों ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) पीजी की परीक्षा पास कर विमंस कॉलेज का मान बढ़ाया,सभी छात्रों ने 2020 मे हुए नीट पीजी की परीक्षा में विमंस कॉलेज का परचम लहराया.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के 15  विद्यार्थियों ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट)  पीजी की परीक्षा पास कर विमंस कॉलेज का मान बढ़ाया ।  सभी छात्रों ने 2020 मे हुए नीट पीजी की परीक्षा में विमंस कॉलेज का परचम लहराया ।नेशनल मेडिकल एक्ट, 2019 का सेक्शन 14 के तहत सभी मेडिकल कॉलेजों की पीजी सीटों पर एमडी /एमएस दाखिले के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी  एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया गया  था। इसके अलावा बिहार के मेडिकल कॉलेज सहित  एम्स  और संस्थानों के लिए भी नीट के जरिए ही एडमिशन दिया जाएगा। जिसके बाद स्पेशलिस्ट डॉक्टर माना जाता है । विमंस के सभी विद्यार्थियों को आईजीएमएस, पीएमसीएच भागलपुर, मेडिकल कॉलेज एनएमसीएच, डीएमसीएच जैसे बिहार के उच्च स्तरीय मेडिकल संस्थान में जगह मिलने से संस्थान मे खुशी की लहर है ।

जानकारी देते हुए 2013 बैच के सौरव कुमार ने बताया कि नीट पीजी क्वालीफाई करने वालों ने जयशंकर कुमार को पीएमसीएच में मेडिसन डिपार्टमेंट मे दाखिला मिला है,  कमल कुमार को आईजीएमएस में मेडिसिन डिपार्टमेंट मिला है , रिषभा मेहता को पीएमसीएच में पीडीया विभाग मिला है । अजितेश कुमार को मेडिसिन विभाग भागलपुर मेडिकल कॉलेज में जगह मिला है, अभ्या सिन्हा को पीएमसीएच ओबीजी डिपार्टमेंट मिला है, वहीँ  मनीष कुमार को ऑर्थो विभाग आईजीएमएस में , कुंदन कुमार को एनेस्थीसिया विभाग एनएमसीएच में , नीलेश कुमार को पीएसएम में , शशि कुमारी को पीएसएम आईजीएमएस  में ,

प्रियंका सिंह को अनेथेसिया विभाग आईजीएमएस में  वहीँ 2014 बैच के अभय कुमार को  पीडिया भागलपुर में , मुनचुन कुमार को मेडिसिन डीएमसीएच में संजीत मांझी को डीएमसीएच में मेडिसिन डिपार्टमेंट,  सपना झा को नेत्र डिपार्टमेंट डीएमसीएच , समा अफरोज को पीडिया एनएमसीएच में डॉक्टरी की पढ़ाई का सपना पूरा होगा।  विम्स के प्राचार्य डॉ पीके चौधरी ने बताया कि निश्चित तौर पर छात्रों के सफलता पर उन्हें गर्व है एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बेहतर चिकित्सक बनने की शुभकामनाएं दिया ।

Other Important News