July 14, 2024

#patna: पढाई के साथ व्यवहारिक ज्ञान भी जरूरी – डा. रश्मी कुमार

 

 

 

 

पढाई के साथ व्यवहारिक ज्ञान भी जरूरी – डा. रश्मी कुमार

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

….आप अपना चुनाव में बहुमूल्य वोट जरूर दे….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : पटना, संवाददाता। छात्रों के लिए पढ़ाई जरूरी है। इस पर फोकस करना उनका पहला काम है। लेकिन इसके साथ साथ उन्हें अपने व्यवहारिक ज्ञान को भी बढाते रहना चाहिए, जो सहज ही उनको अपने परिवार और समाज से प्राप्त होता रहता है। ये बातें बिहार के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित लिटेरा पब्लिक स्कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि समाज सेविका डा. रश्मि कुमार ने कही। स्कूल द्वारा आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में वो बच्चों का मनोबल बढ़ा रही थीं। उन्होंने कहा कि जीवन में पढ़ाई के साथ साथ एक अच्छा इंसान बनना जरूरी होता है।
इस अवसर पर वहां उपस्थित सम्मानित अतिथि सुप्रसिद्ध गायिका पूनम ठाकुर ने कहा कि बच्चों को अपनी पढ़ाई के साथ अपने अंदर के किसी एक गुण को विकसित करने की जरूरत है। ताकि समाज में उनकी अलग और विशेष पहचान बन सके।
इसके पहले कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया। मौके पर स्कूली बच्चों ने अलग अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की संचालिका ममता मेहरोत्रा ने कहा कि लिटेरा पब्लिक स्कूल बेहतर शिक्षा के साथ-साथ संस्कार दने को प्रतिवद्ध है। स्कूल की ओर एक निश्चित अंतराल पर अलग अलग गतिविधियों का आयोजन किया जाता है ताकि बच्चों में एकस्ट्रा क्वालिटी डेवलप हो सके। इसके साथ ही। उन्होंने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन भी किया।