October 18, 2024

ख़बरे टी वी – पावापुरी मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग को पीजी की जल्द ही मान्यता मिल सकती है…… जानिए पूरी खबर

नेशनल मेडिकल काउंसिल टीम ने पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता के लिए निरीक्षण किया

पैथोलॉजी विभाग की ओपीडी उपकरण एवं संसाधनों की जानकारी ली।

फैकल्टी एसोसिएट प्रोफेसर एवं संसाधनों की जानकारी प्राप्त की। उपलब्ध संसाधनों पर निर्भर करेगी पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता

ख़बरे टी वी – 9334598481 – बसंत कुमार की रिपोर्ट-  पावापुरी मेडिकल कॉलेज (vims) के पैथोलॉजी विभाग को पीजी की जल्द ही मान्यता मिल सकती है. पावापुरी मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग का निरीक्षण करने बुधवार को दिल्ली से नेशनल मेडिकल कमिशन की टीम पावापुरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची हुई । नेशनल मेडिकल काउंसिल की टीम निरीक्षण पूर्ण करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार करेगी.

इस अवसर पर कर्नाटक राज्य के चमाराज नगर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के पैथोलॉजी विभाग के एचओडी प्रोफेसर डॉक्टर बानीश्री एचआर ने विम्स के स्थानीय अधिकारियों से बारीकी से जानकारी ली गई. टीम ने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी, आईसीयू, पैथोलॉजी डिपार्टमेंट का निरीक्षण किया है। व्यवस्था पर केन्द्रीय टीम ने संतुष्टि जतायी है. पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चिकित्सक स्टाफ एवं ओटी की भी कोई दिक्कत नहीं है। इसके अलावा स्थिति की नियमित समीक्षा कर अन्य जरूरतों को भी पूरा किया जा रहा है।

उम्मीद है कि मान्यता जल्द मिल जाएगी। पैथोलॉजि विभाग में पीजी शुरू होने से युवाओं के लिए विकल्प बढ़ेंगे और भविष्य में विशेषज्ञ चिकित्सकों की संख्या में भी इजाफा होगा ।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ पवन कुमार चौधरी ने बताया कि बुधवार को एनएमसी की टीम ने पैथोलॉजी विभाग का औचक निरीक्षण किया उन्होंने उम्मीद जतायी कि जल्द ही पैथोलॉजी विभाग में भी पीजी की पढ़ाई शुरू हो जाएगी । इस अवसर पर अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण , डॉ अशोक कुमार, डॉ गणेश कुमार सिंह , डॉ नमन  उपस्थित रहे।

Other Important News