October 18, 2024

ख़बरे टी वी – नए साल के अवसर पर टूरिज्म की दिशा में एक नया अध्याय, जिलाधिकारी ने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट का उद्घाटन किया

नए साल के अवसर पर बाल्मीकि नगर में टूरिज्म की दिशा में एक नया अध्याय जुड़ गया है ।

पांच सितारा होटल की तर्ज पर निजी क्षेत्र का पहला रिसोर्ट को पश्चिमी चंपारण के डीएम ने सैलानियों के लिए शुभारंभ कर दिया । साथ ही डीएम ने अन्य कारोबारियों को बाल्मीकि नगर एवं वाल्मीकि रिजर्व में टूरिज्म के क्षेत्र में निवेश करने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट का उद्घाटन किया । रिसॉर्ट के शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इंडो-नेपाल सीमा अवस्थित वाल्मीकिनगर के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में आने वाले सैलानियों के लिए पहला फाइव स्टार रिसॉर्ट है। जिलाधिकारी डॉ0 निलेश देवरे ने कहा कि इस रिसॉर्ट के प्रारंभ होने से वाल्मीकिनगर के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रॉयल वाल्मीकि रिसॉर्ट के 8 कमरे सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। साथ ही पर्यटकों के लिए यहाँ जंगल सफारी की भी व्यवस्था की गई है। यहाँ आने वाले सैलानियों को यह रिसॉर्ट काफी आकर्षित करेगा। VTR में राज्य, देश और विदेशों से सैलानियों का आगमन निरंतर हो रहा है। सैलानियों को इस रिसॉर्ट के प्रारंभ होने से काफी सुविधाएं मिलेंगी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा बम्बू हट, सुईट सहित वाल्मीकिनगर गेस्ट हाउस की व्यवस्था की गई है।

कई बार पर्यटकों की संख्या ज्यादा होने से स्थानीय होटलों में कमरा खाली नहीं रहता है। पहली बार दिल्ली से आये सैलानियों ने भी इस कदम का स्वागत किया है।

Other Important News