July 22, 2024

ख़बरे टीवी – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दूत बनकर हरिद्वार गए, सांसद कौशलेंद्र कुमार व जल संसाधन मंत्री संजय झा: हरिद्वार (उत्तराखंड)के मातृ सदन आश्रम में 41 दिनों से गंगा की निर्मलता एवं अविरलता के मुद्दे पर नालंदा की बेटी साध्वी पद्मावती अनवरत आमरण अनशन पर बैठी है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दूत बनकर हरिद्वार गए, सांसद कौशलेंद्र कुमार व जल संसाधन मंत्री संजय झा:
हरिद्वार (उत्तराखंड)के मातृ सदन आश्रम में 41 दिनों से गंगा की निर्मलता एवं अविरलता के मुद्दे पर नालंदा की बेटी साध्वी पद्मावती अनवरत आमरण अनशन पर बैठी है ।
इसके पहले भी बलिदानी संत के रूप में स्वामी निगमानंद सरस्वती, स्वामी ज्ञान स्वरूपानंद, प्रोफेसर जीडी अग्रवाल ने गंगा की अविरलता के लिए अपना बलिदान दे चुके हैं । जल पुरुष के रूप में विख्यात डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह भी इनके समर्थन में कई जगह कार्यक्रम आयोजित कर चुके हैं। पिछले दिनों नालंदा मुख्यालय बिहार शरीफ में सांसद कौशलेंद्र कुमार, जल पुरुष राजेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में साध्वी पद्मावती के पिता जो (सरमेरा प्रखंड के मलामा गांव निवासी संत कुमार) कॉलेज के प्राचार्य एवं शहर के बुद्धिजीवी समाजसेवी लोगों के बीच कार्यक्रम आयोजित कर उनके लिए समर्थन जुटाने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर चुके है। आने वाले दिनों में दिल्ली के जंतर- मंतर पर भी एक विशाल प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मालूम हो कि बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बिगड़ते सेहत पर उनका निजी ध्यान आकृष्ट किया है उनकी मांगों को मान लेने एवं आमरण अनशन तुड़वाने के लिए नालंदा सांसद, कौशलेंद्र कुमार एवं जल संसाधन मंत्री, संजय झा को अपना दूत बनाकर भेजा हैं। यह दोनों साध्वी पद्मावती से नीतीश कुमार जी के संदेश, मुख्यमंत्री जी का प्रधानमंत्री जी के नाम से दिए गए पत्र से अवगत कराया एवं सेहत को देखते हुए आमरण अनशन तोड़ने का अनुरोध किया एवं लोकसभा में इस मांग को मजबूती से उठाने और प्रधानमंत्री , सदन का ध्यान आकृष्ट कराने का आश्वासन साध्वी पद्मावती एवं उनके सहयोगियों तथा प्रकृति प्रेमियों को दिया।


इस तत्परता एवं प्रकृति प्रेम के लिए नीरज कुमार (अध्यक्ष) रामधारी सिंह दिनकर स्मृति न्यास समिति (नई दिल्ली), डॉअमित कुमार पासवान, जदयू नेता शशिकांत कुमार टोनी , अमित कुमार (अधिवक्ता), अविनाश कुमार, पंकज मालवीय, रामविलास जी, पंकज कुमार, डॉ ओम प्रकाश सिंह ,डॉ अनिल कुमार, रितेश कुमार, सुजीत कुमार, डॉ मिथिलेश कुमार (सेवानिवृत्त शिक्षक ) एवं प्रकृति प्रेमियों ने माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार एवं मंत्री संजय झा के प्रति आभार प्रकट किया एवं नालंदा वासियों की तरफ से कोटि कोटि धन्यवाद कहा।।