July 14, 2024

ख़बरे टी वी – Crpf जवानों को landmine बमो से बचाने वाला गोलू नही रहा, crpf – 159 बटालियन में रहकर 2013 से अब तक कई एन्टी नक्सल ऑपेरशन में हुआ था शामिल, आज crpf कैम्प में जवानों ने दी अंतिम विदाई


Crpf जवानों को बमो से बचाने वाला गोलू नही रहा, crpf – 159 बटालियन में रहकर 2013 से अब तक कई एन्टी नक्सल ऑपेरशन में हुआ था शामिल, आज crpf कैम्प में जवानों ने दी अंतिम विदाई।

गया crpf 159 बटालियन में वर्ष 2013 से अब तक कई एन्टी नक्सल आपरेशन में जवानों को बचाने वाला गोलू की अंतिम विदाई पूरे राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गयी।गोलू लेब्रर डॉग का नाम है जिसके साथ crpf के जवानों ने पग पग आगे बढ़ा और जमीन के अंदर जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए माइंस को ढूंढ निकालने में महारत था आज उसकी श्रद्धाजंलि दी गयी।

crpf के कामन्डेन्ट ने बताया कि crpf159 के डी कम्पनी में आपरेशन में तैनात था।पिछले महीने से वह बीमार चल रहा है बेहतर इलाज के लिए पटना ले जाते समय रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी।बताया कि अब तक गोलू ने 310 एन्टी नक्सल ऑपेरशन में शामिल हुआ था|

गोलू ने सैकड़ो जिलेटिन रॉड, सिलेंडर बम,केन बम,डेटोनेटर,अमोनियम नाइट्रेट सहित कई विस्फोटक सामग्रियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। गोलू के मौत के बाद राजकीय सम्मान के साथ गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।