July 22, 2024

ख़बरे टी वी – Bihar Police Constable Recruitment 2019- बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर आई है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने 20 जनवरी को होनी वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया

 

Bihar Police Constable Recruitment 2019- बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर आई है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने 20 जनवरी को होनी वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है। हालांकि बोर्ड ने इस परीक्षा को स्थगित करने का कारण नहीं बताया है, इस संबंध में सीएसबीसी ने नोटिस जारी किया है. जिसे बोर्ड की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर भी चेक किया जा सकता है।
20 जनवरी को यह लिखित परीक्षा दो पालियों में होनी थी। परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन फिलहाल मॉर्निंग और इवनिंग दो शिफ्ट में होने वाली इस परीक्षा अनिवार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। हालांकि अभी परीक्षा की संशोधित तारीख का एलान नहीं किया गया है। सीएसबीसी ने नोटिस में बताया है कि लिखित परीक्षा की नई तारीख की सूचना अलग से प्रकाशित की जाएगी, ऐसे में अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें। बता दें कि केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने भर्ती के लिए फरवरी 2019 में विज्ञापन जारी किया था। बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों पर भर्ती निकाली थी।

संभवत 19 जनवरी को बिहार के सभी जिले सभी प्रखंड और सभी शहरों में मानव श्रृंखला बनाने का बिहार सरकार का लक्ष्य है, शायद इसी वजह से 20 तारीख को होने वाली परीक्षा को आगे बढ़ाया जाएगा । परंतु इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।