July 15, 2024

#nalanda: नेशनल यूथ अवार्ड से सम्मानित होगे नालंदा के दीपक…. जानिए

 

 

 

 

नेशनल यूथ अवार्ड से सम्मानित होगे नालंदा के दीपक….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

….आप अपना चुनाव में बहुमूल्य वोट जरूर दे….

 

 

 

खबरे टी वी : 9334598481 : नालंदा के हरनौत प्रखंड स्थित श्रीचंदपुर निवासी समाजसेवी दीपक कुमार को एकता परिषद ट्रस्ट बानपुर, उड़ीसा एवं प्रोजेक्ट पॉइंट उड़ीसा के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय इंटरनेशनल ट्राइबल कल्चरल यूथ फेस्टिवल (8 जून से 10 जून )के दौरान
पुरस्कार चयन समिति के निर्णयानुसार 9 जून को एकता नेशनल यूथ अवार्ड 2024 से सम्मानित किया जाएगा ।
इस फेस्टिवल का विधिवत उद्घाटन छत्तीसगढ़ के राज्यपाल सहित अनेकों गणमान्य हस्तियों द्वारा किया जायेगा ।
समाजसेवी दीपक कुमार विगत 15 वर्षों से अधिक समय से समाज में शांति, सद्भावना और राष्ट्रीय एकता को लेकर संपूर्ण भारतवर्ष में कार्य कर रहे हैं।
समाज के प्रति उनके समर्पण और त्याग को देखते हुए राष्ट्रीय स्तर का सम्मान नेशनल एकता यूथ अवार्ड 2024 प्रदान करने का निर्णय लिया गया।दीपक को इस अवार्ड के लिए नाम चयन होने पर नालंदा जिला वासियों सहित संपूर्ण बिहार राज्य के लिए गौरव की बात है ।साथ ही दीपक कुमार को नेशनल यूथ अवार्ड की घोषणा होने से जिले सहित राज्य और देश भर के समाजसेवियो ,बुद्धिजीवियों में खुशी की लहर है ।
पढ़ने लिखने में काफी तेज तर्रार दीपक ने सरकारी नौकरी नहीं करने और आजीवन समाजसेवा करने का फैसला किया । अति साधारण परिवार में जन्मे दीपक अनेकों विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए भी समाजसेवा का कार्य जारी रखा ।
ज्ञात हो कि
प्रोजेक्ट पॉइंट उड़ीसा के निदेशक
डॉ.सामंत एवं एकता परिषद ट्रस्ट बानपुर ,ओडिशा की मैनेजिंग ट्रस्टी सह अवार्ड कमिटी की चेयरमैन संध्या देवी सहित अवार्ड कमिटी के गणमान्य सदस्यो के निर्णयानुसार सम्पूर्ण भारत वर्ष के 25 कर्मठ एवं समर्पित युवा को एकता नेशनल यूथ अवार्ड प्रदान किया जाएगा ।यह सम्मान एकता परिषद ट्रस्ट बानपुर ओडिशा अपने 20 वी वर्षगांठ के मौके पर प्रदान करते हुए खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है ।
बताते चले कि दीपक कुमार विश्व चर्चित गांधीवादी विचारक डॉ. एस एन सुब्बाराव के सानिध्य और मार्गदर्शन में शांति , सद्भावना और राष्ट्रीय एकता का पाठ सीखा । वर्तमान में वे निःस्वार्थ भाव से पूरे देश में घूमकर सद्भावना और भाईचारा का पैगाम दे रहे है ।
वर्ष 2023 में अपने 30 सहयोगियों के साथ अक्टूबर में पूरे बिहार के 28 जिलों में भाई जी सायकिल संदेश यात्रा के माध्यम से 1700 किलोमीटर से अधिक यात्रा कर पूरे राज्य में शांति ,सद्भावना का पैगाम दिया था ।2019 में भोपाल में प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेता जावेद खान के हाथों अंतर्राष्ट्रीय ग्लोबल अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था।वही राजस्थान के भीलवाड़ा में अंतरराष्ट्रीय मैत्री सम्मान मिल चुका है । इसके अलावा जिले सहित समस्त देश में नेको प्रसिद्ध सम्मान प्राप्त है।

एकता नेशनल यूथ अवार्ड की घोषणा होने पर प्रख्यात समाजसेवी सह चुनाव आयोग के जिला ब्रांड एंबेसडर डॉ आशुतोष कुमार मानव,
जीडीएम कॉलेज हरनौत के सचिव सह नालंदा महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य शिक्षाविद प्रो. (डॉ)अनिल कुमार गुप्ता,बिहारी वेलफेयर सोसायटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय भाई ,प्रसिद्ध कवियत्री प्रो.वर्षा रानी, डॉ. केएम ठाकुर ,
शंखनाद के अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत सिंह , शंखनाद के महासचिव राकेश बिहारी शर्मा ,
प्रसिद्ध युवा कवि कुमार राकेश ऋतुराज, समाजसेवी चंद्र उदय कुमार , कवियत्री डॉ.रेखा सिन्हा ,अविनाश कुमार सुमन ,सुनील शुक्ला सहित
पूरे देशभर के समाजसेवियों ,बुद्धिजीवियों ने बढ़ाई और शुभकामनाएं दी है ।

Other Important News