October 18, 2024

खबरें टी वी – गिरियक प्रखंड के नव निर्वाचित पंचायत समिति व मुखिया की प्रथम बैठक प्रखंड प्रमुख रजनी कुमारी के अध्यक्षता में आयोजित…….. जानिए पूरी खबर

Khabre Tv – 9334598481 – बसंत की रिपोर्ट – गिरियक प्रखंड के प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित
सभागार भवन में शुक्रवार को प्रखंड के नव निर्वाचित पंचायत समिति व मुखिया की प्रथम बैठक प्रखंड प्रमुख रजनी कुमारी के अध्यक्षता में आयोजित की गई।

इस बैठक में उपस्थित मुख्य अतिथि राजगीर विधायक कौशल किशोर को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर राजगीर विधायक कौशल किशोर ने प्रमुख कार्यालय का उद्घाटन किया । वही बैठक में आए पंचायत समिति व अन्य जनप्रतिनिधियों को अंग वस्त्र देकर प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख ने सम्मानित किया ।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्यों एवं प्रखंड प्रमुख ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे पुरानी योजनाओं को सर्वसम्मति से निरस्त किया एवं प्रखंड के विकास के लिए नई योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा कर रूप रेखा तय की गई । बैठक में अनुपस्थित कर्मचारियों को हिदायत दी गयी ।

इस अवसर पर विधायक कौशल किशोर ने कहा की प्रखंड के विकास कार्यो में हर संभव मदद की जाएगी । उन्होंने कहा कि हम सब लोग मिलकर जनता की सेवा करने का लक्ष्य लेकर विकास कार्य करना चाहिए । प्रखंड क्षेत्र के सभी प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी आपसी सामंजस्य बनाकर अपने कर्तव्य एवं उत्तर दायित्व का निर्वहन पूरी इमानदारी के साथ करें विकास योजनाओं को सूचीबद्ध तरीके से शामिल कर सही तरीके से क्रियान्वयन करें ।

इस अवसर पर प्रखंड प्रमुख रजनी कुमारी ने बताया कि प्रखंड की जनता की बगैर भेदभाव के रूप में सबका साथ और सबका विकास किया जाएगा। खासकर जो गरीब तबके के लोग हैं, उनके विकास उनके कार्य  पर विशेष ध्यान देकर उनके कार्य को शीघ्र निपटारा किया जाएगा ।साथ ही उन्होंने आगे कहा की दावथ  प्रखंड के गरीबों को इंदिरा आवास का लाभ दिलाने, भूमिहीनों को भूमि दिलाने के रूप में हमारी प्राथमिकता पहली होगी।

साथ ही निचले और गरीब लोगों को राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन ,कन्या विवाह के साथ-साथ सरकार के सभी योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। वहीं प्रखंड के जनता से उन्होंने अपील किया कि बगैर निसंकोच होकर आकर आप अपनी समस्याओं को हमारी कार्यालय में रख सकते हैं। जिसके बाद उनका कार्य का निपटारा शीघ्र हो सके । इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Other Important News