July 22, 2024

#nawada : सर्व शिक्षा की बर्बाद हो रही किताबों पर भड़के के के पाठक…जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

सर्व शिक्षा की बर्बाद हो रही किताबों पर भड़के के के पाठक, तीन हेड मास्टर व बीईओ का वेतन रोका – कहा … बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : वारिसलीगंज (नवादा) :-शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केशव कुमार पाठक ने कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले शिक्षक व शिक्षाविद् किसी भी सूरत में बक्से नहीं जाएंगे। वे शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के उच्च माध्यमिक विद्यालय हाजीपुर नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अबदालपुर तथा प्राथमिक विद्यालय मोतालीफचक का निरीक्षण बाद उपस्थित शिक्षकों से ये बातें कही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा में बेहतर सुधार को लेकर कृत संकल्पित है।लगातार इस क्षेत्र में बहाली प्रक्रिया आधारभूत संरचनाओं का निर्माण व आए दिन अन्य नए तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। परंतु शिक्षा कर्मियों की अनदेखी से तमाम की जा रही प्रयासे विफल हो सकती है।

 

 

 

 

ऐसी स्थिति में आप सबों को अपने कंंधों पर वजन बढ़ाना होगा। श्री पाठक हाजीपुर पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय हाजीपुर के प्रधानाचार्य अजीत कुमार का तत्काल प्रभाव से वेतन बंद करते हुए बच्चों की कम उपस्थिति पर नारजगी व्यक्त की। नवमी व दशमी के छात्रों को विद्यालय में भवन की कमी रहने के कारण बगल के पंचायत भवन में शिफ्ट करने का आदेश दिया साथ ही विद्यालय के सौंदर्य करण को लेकर इसके बाउंड्री वॉल मिट्टी भराई प्रार्थना स्थल आदि को चिन्हित कर जिलाधिकारी व डीडीसी को शीघ्र ही स्वीकृति देने की बात कही वहीं नवसृजित प्राथमिक विद्यालय अवदालपुर मुसहरी में सर्व शिक्षा अभियान की बर्बाद हो रही किताबों को देख प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार का वेतन बंद करने का आदेश दिया।जबकि प्राथमिक विद्यालय मुतालिफचक में राशि रहने के बावजूद विद्यालय का बुनियादी कार्य नहीं करने तथा कमरा रहने के बावजूद बच्चों की पढ़ाई बाहर के खुले मैदान में करवाने से भड़के पाठक ने तत्काल प्रभाव से बीईओ महेश्वर रविदास तथा प्राधानाध्यापक अखिलेश कुमार का भी वेतन बंद करने का निर्देश दिया।इस मौके पर डीएम आशुतोष कुमार बर्मा,डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा,सिविल एसडीओ अखिलेश कुमार,डीईओ दिनेश कुमार चौधरी, मुखिया प्रतिनिधि बौधू चौधरी सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे। अपर सचिव के इस तरह की कार्रवाई से सुबह से ही प्रखंड क्षेत्र के शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ था।

 

 

 

रिपोर्ट : अभय कुमार रंजन

 

 

 

 

 

 

 

 

Other Important News