October 19, 2024

ख़बरे टी वी – हिलसा डीएसपी आवास समेत कई स्थानों पर डॉ. मानव ने लगाए पौधे, हरियाली का दिया संदेश… स्वस्थ जीवन चाहिए तो पौधे जरूरी है

हिलसा डीएसपी आवास समेत कई स्थानों पर डॉ. मानव ने लगाए पौधे, हरियाली का दिया संदेश 

KHABRE TV – 9334598481 – हिलसा ( नालन्दा ) पर्यावरण जागरुकता अभियान को तेज करते हुए समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने हिलसा डीएसपी आवास समेत कई जगहों पर पौधरोपण करते हुए मिशन हरियाली का संदेश दिया. इस दौरान डीएसपी कृष्ण मुरारी ने सर्वप्रथम आम का पौधा अपने आवास के प्रांगण में लगाते हुए समाजसेवियों द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रकृति ने जितना हमें दिया है उसका छोटा सा अंश भी अगर हम वापस दे पाएँ तो यह सचमुच मानव का सौभाग्य होगा.

जिस तेज़ी के साथ आज कल पेंड काटे जा रहे हैं उससे भी अधिक तेज गति से पौधों को लगाने की दरकार है वरना आने वाले समय में खुले में साँस लेना भी मुश्किल हो जाएगा. वृक्षारोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी डा. आशुतोष मानव ने कहा कि पौधे केवल लगा देना ही काफ़ी नहीं है बल्कि इसकी सुरक्षा की भी गारण्टी लेनी होगी तभी पर्यावरण को बचाया जा सकता है. मानव ने कहा कि यह अभियान जब तक आंदोलन का रूप नहीं लेगा तब तक ज़ोरदार प्रयास जारी रहेगा.

प्रशिक्षु डीएसपी पंकज मिश्रा ने पौधरोपण अभियान को सबसे बड़े पुण्य की संज्ञा दी तथा अपने जीवन में कम से कम पाँच पौधे लगाने का युवा वर्ग से आह्वान किया. मानव समाज सेवा सभा द्वारा चलाए गए इस मुहिम में समाजसेवी सौरव कुमार, शैलेश सिंह, गुड्डू कुमार, अशोक प्रजापति, राहुल कुमार, आशीष रंजन समेत कई लोग शामिल थे.

Other Important News