October 19, 2024

ख़बरे टी वी – होली मिलन समारोह का आयोजन, समाजसेवी रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू जी ने आगामी नगर निगम में होने वाले चुनाव…. जानिए पूरी खबर

https://youtube.com/watch?v=CBk_a_NfPVw&feature=share

इस खबर के वीडियो देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें…

ख़बरे टी वी – 9334598481 – ब्यूरो टीम की रिपोर्ट – बिहार शरीफ के गढ़पर मोहल्ले में आज होली मिलन समारोह का आयोजन समाजसेवी रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू जी ने आगामी नगर निगम में होने वाले चुनाव को लेकर अपनी भूमिका को मेयर पद के लिए चयनित किया है और यही कारण है कि आज लोगों से खुलकर मिलने का अवसर होली मिलन के साथ शुरुआत की है।

होली त्यौहार के बारे में लोगों का मानना है कि लोक स्मृतियों की तहों से ही निकलते हैं त्यौहार, वह बुराई से अच्छाई की ओर लौटते स्मृतियां है इन्हीं में एक है होली जो यादों के पानी में ढेर सारे रंग घोलकर सब कुछ भूल जाने का निराला अनुभव प्रदान करती है।

ऐसी सोच के साथ समाजसेवी रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू जी ने स्थानीय गढ़पर स्थित आवास पर आयोजित होली मिलन समारोह के दौरान कहीं, उन्होंने कहा कि इस पर्व से समाज का हर वर्ग रंग में सराबोर होकर उत्साह से भरा दिखाई देता है। जहां हर लोगों के चेहरे रंग-बिरंगे दिखाई देते हैं

और किसी का भेदभाव नहीं होता और ऐसी मानसिकता की वजह से होली के रंग का उत्साह समाज को खुशहाल बना सकता है । हम बताते चलें कि आज के होली मिलन समारोह में हर समाज व हर वर्ग के लोग शामिल हुए, जहां हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

वहीं होली के पारंपरिक गीतों की धुन पर लोग जमकर झूमते दिखे वही ऐसे समारोह में आम व खास का फर्क आप आसानी से मिटते देख सकते हैं, मौके पर आए कलाकारों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम में होली से बने एक से बढ़कर एक गीतों का धुन छेड़ा, मैं आपको बता दूं आज के होली मिलन समारोह में गान के साथ खानपान का भी इंतजाम किया गया था ।

जहा लजीज व्यंजनों का जायका आए अतिथियों ने लिया वही मिलन समारोह में रंगों और फूलों की होली का एक अलग अंदाज दिखा। एक तरफ अधिकतर लोगों ने हर्बल रंगों से सूखी होली का आनंद लिया, तो समारोह में मौजूद महिलाओं ने फूलों की होली खेली।


समाजसेवी रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह की पत्नी निधि सिंह ने भी सभी के साथ होली खेली और बधाइयां देते हुए कहा कि होली का पर्व ना सिर्फ हमें अपने पुराने गिले-शिकवे मिटा के आपसी रिश्ते सुधारने का मौका देती है बल्कि हमें समाज के मुख्यधारा से जुड़ने का भी काम करती है ।

इस पर्व का सामाजिक, सांस्कृतिक एवं पारंपरिक महत्व है , इस होली मिलन समारोह के मौके पर जिले के सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

Other Important News