July 23, 2024

#patna: राजवंशी नगर स्थित खिलखिलाहट रेनबो होम में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित…. जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राजवंशी नगर स्थित खिलखिलाहट रेनबो होम में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

खबरें टी वी: दिनांक 7 जुलाई 2024 को फिजियो आर्ट वेलफेयर फाउंडेशन के संचालक ऋतिक मिश्रा जी और उनकी मेडिकल टीम ने राजवंशी नगर स्थित खिलखिलाहट रेनबो होम में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित की ।

 

 

इस शिविर में निःशुल्क परामर्श , दवा वितरण, वजन , ब्लड प्रेशर, खून जांच इत्यादि के साथ डाइटरी मैनेजमेंट , लाइफस्टाइल मोडिफिकेशन के विषय में भी जागरूक किया गया। वहां उपस्थित 100 लड़कियों को हेल्थ एंड हाइजीन के विषय में जागरूक करने के साथ सैनिटरी नैपकिन के वितरण भी किए गए।

 

 

इस खास अवसर पर पोस्टर के सही पैटर्न को बताया गया जिससे उन्हें शारीरिक पीड़ा की समस्या उत्पन्न ना हो , विभिन्न प्रकार के ब्रीथिंग एक्सरसाइज भी बताई गई जिससे फेफड़ों में होने वाली समस्या से बचा जा सकता है। इसके साथ ही दिनचर्या में सुधार करने , डाइटरी मैनेजमेंट, वृक्षारोपण के लिए जागरूक कर लिव द एक्चुअल लाइफ का संदेश दिया गया।

 

 

फिजियो आर्ट वेलफेयर फाउंडेशन की मुख्य समन्वयक निधि कुमारी ने पीसीओड, एनीमिया , माहवारी की समस्या का निदान किया । इस शिविर को सफल बनाने में इरफान , मुशरफ आलम, स्वेता , सादिया, अफसाना, विकास राज ,मंटू , ओजैफा, अभिषेक की अहम भूमिका रही ।