October 18, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार शरीफ के एलिट गार्डन बना क्रिकेट प्रेमियों का केन्द्र यहां पर मशीन से कराए जाते हैं प्रैक्टिस अधिकतम बॉल स्पीड 145 ….. जानिए पूरी खबर  

 

एलिट गार्डन होटल बना क्रिकेट प्रेमियों का केन्द्र, यहां पर मशीन से कराए जाते हैं प्रैक्टिस, अधिकतम बॉल स्पीड 145 ….. 

 

https://youtube.com/watch?v=Pt_C96BNMmc&feature=share

?ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें और देखें वीडियो में न्यूज़

 

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – डेस्क टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की खास रिपोर्ट – पिछले कई वर्षों से एलिट ग्रुप के एलिट गार्डन रेस्टोरेंट जो बिहार शरीफ के बबूरबन्ना में स्थित है, अच्छे पकवान व मेजबान के लिए जाना जाता था। अब खानपान के साथ आप क्रिकेट खेल का भी आनंद ले पाएंगे।

 

 

यहां पर एलिट गार्डन रेस्टोरेंट के आगे खाली मैदान में मैट के साथ नेट लगाया गया है। जिसमें प्रोफेशनल तरीके से मशीनरी के द्वारा बॉलिंग कराने की मशीन लगाई गई है। अगर हम इस खेल के मैदान की बात करें तो इसमें आपको फर्श पर मिलेंगे मैट और किनारे में आर्टिफिशियल ग्रास, साथ ही यहाँ पांचो तरफ से नेट से घेराबंदी की गई है।

 

 

ताकि कोई भी खिलाड़ी या क्रिकेट प्रेमी यहां पर खुलकर प्रैक्टिस या खेल का आनंद ले सकते हैं। हालांकि अभी से पहले यह सुविधा बिहार की राजधानी पटना में हुआ करती थी। परंतु अब बिहार शरीफ में ऐसी व्यवस्था की गई है। जहां आज के दिनों में क्रिकेट खेल के हर जगह पर एक अलग ही ग्लैमर है। वही एलिट क्रिकेट क्लब के नाम से बनाया गया, यह क्रिकेट प्रैक्टिस स्थल पर हर उम्र के, पुरुष व महिलाएं आने शुरू कर दिए हैं ।

 

 

कई लोग तो अपने कैरियर के लिए क्योंकि यह क्रिकेट का खेल इंटरनेशनल है , और इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों तरह के क्रिकेट खेले जाते है।
मैं आपको बॉलिंग मशीन के बारे में थोड़ी सी जानकारी दे दूं,
यह मशीन हर तरह के बॉलिंग कराने में सक्षम है, चाहे वह स्पिन, फास्ट, सुपर फास्ट, बॉलिंग, यॉर्कर, बाउंसर, फुलटॉस। इसकी अधिकतम रफ्तार 140 , 145 के करीब है । साथ ही साथ  इसमें दो तरह के बॉलों से खेल खेलाई जाती है।

 

 

टेनिस बॉल और ड्यूज बॉल , यह तो प्रोफेशनल खिलाड़ियों के लिए यह सारी बातें हैं। परंतु यहां हर उम्र के लोगों के लिए क्रिकेट खेल एक मनोरंजन के रूप में भी देखा जा रहा है । जहां कोई भी व्यक्ति आकर अपने खेल को खेल रहा है।
हमारी बात यहां के प्रोपराइटर चंदन कुमार से हुई,
उन्होंने हर्ष जाहिर करते हुए कहा, यह क्रिकेट का खेल जिले के लोग खेलेंगे और आगे चलकर देश के लिए भी खेलेगे, क्योंकि आज के युवाओं में काफी लगन है।

 

 

जिसे देखते हुए हमने ऐसी शुरुआत की है, और अभी तक जो भी हमारे यहां आए हैं। उन्होंने इस बात की खुशी जाहिर की इस तरह के खेल एवं मनोरंजन के साधन पहले से ही इस शहर और जिले में होने चाहिए थे। परंतु आपने इस बात की पहल की जिसके लिए आपको धन्यवाद। साथ ही हमने यहाँ लगने बाले शुल्क के बारे में भी बात की उन्होंने बताया टेनिस बॉल से 30 रुपये,और ड्यूज बॉल से 300 रुपये लिए जाते है।

 

 

वही मनोरंजन करने आए लोगों से जब हमारी बात रवि गुप्ता एवं अभिषेक गुप्ता सहित कई लोगों से हुई उन्होंने कहा, हमारे समय ऐसी सुविधाएं नहीं थी। अगर ऐसी सुविधाएं होती, तो हम भी आज अच्छे लेवल पर कहीं क्रिकेट खेल रहे होते । पर चलिए कोई बात नहीं । अब हमारे बच्चे आकर यहां पर खेलेंगे और वह जिले के साथ देश का नाम रौशन करेंगे।

 

 

साथ ही उन्होंने बताया कि आज हमें अपना बचपन याद आ गया। जब हमलोग टीम बनाकर किसी भी खेत मे क्रिकेट खेला करते थे। परन्तु अब शहर इतना सिमटता जा रहा है कि अब खेलने के लिए गिने चुने मैदान ही मिलते। जहां पर पहले खेत और मैदान थे । आज वहां पर बड़े-बड़े बिल्डिंग बन गये है। तो ऐसे में यह एलिट क्रिकेट क्लब अपने शहर में रंग लाएगा।

 

आप देखेंगे जब हमारी ख़बरे टीवी की टीम को पता चला कि इस तरह के मशीनरी खेल चलाए जा रहे हैं,
तो फिर क्या था हमने भी दो दो हाथ करने की सोच ली और देखिए हमलोग भी लोगों के साथ चौके और छक्के मारे।