July 23, 2024

#nalanda: रोटरी क्लब द्वारा नेशनल हाई स्कूल सेखाना में आंख जांच का शिविर का आयोजन …जानिए

 

 

 

 

 

 

 

 रोटरी क्लब द्वारा नेशनल हाई स्कूल सेखाना में आंख जांच का शिविर का आयोजन …

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज रोटरी क्लब बिहार शरीफ के उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत स्थानीय नेशनल हाई स्कूल सेखाना में कुल 450 विद्यार्थियों का आंख जांच करवाया गया। जिसमें 47 विद्यार्थियों का दृष्टि दोष पाया गया। इन सभी विद्यार्थियों को ” जानवी आई केयर सेंटर ” पैला पोखर क्लीनिक में जाकर आंख का पावर जांच कर चश्मे का वितरण निशुल्क किया जाएगा। इस अभियान के तहत मुक्त चश्मा वितरण की सारी जवाब देही ब्रिलिएंट ग्रुप के द्वारा अगले माह में की जाएगी। इस अवसर पर शहर के जाने-माने नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर अजय कुमार ने कहा कि 20/20 आई का फोकल लेंथ हर एक स्वस्थ मनुष्य के लिए जरूरी है या 20 मिनट पढ़ने का / एवं 20 फीट दूरी को देखने का सही प्रक्रिया को समझाया। उन्होंने कहा कि सभी को साल भर में कम से कम एक बार अपनी आंखों का चेकअप जरूरी करवाना चाहिए।

 

 

सभा में उपस्थित बिलियन ग्रुप के अध्यक्ष डॉक्टर शशी भूषण कुमार ने कहा कि समाज में आज भी गरीब तबके के लोग हैं जिनके मदद के लिए रोटरी क्लब हमेशा से ही निस्वार्थ भाव से समर्पण के साथ-साथ दूसरों को सेवा प्रदान करना ही अपना सबसे बड़ा धर्म मानता है। उन्होंने कहा कि आंखों की बीमारियों के लिए मोबाइल टेलीविजन एवं गलत खानपान एवं असामान्य जीवन शैली तथा वातावरण में फैले प्रदूषण को इसे मुख्य रूप से दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि आंख हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण अंग है अगर एक बार आंख से आप देखना बंद कर दिए तो पूरा शरीर स्वस्थ रहते हुए आप कुछ नहीं कर सकते हैं इसलिए आप इसे प्राकृतिक का एक महत्वपूर्ण देन है इसे बचाकर हम सभी को रखना चाहिए।

 

 

शिक्षक संघ के प्रमंडलीय सचिव डॉक्टर सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि रॉकी क्लब बिहार शरीफ के द्वारा इस प्रकार का आई कैंप लगाकर बच्चों को मुफ्त सेवा करना इस संस्था का महान कार्य है जिससे कि समाज में गरीब बच्चे, बुजुर्ग एवं अन्य नीचे तबके के लोग भी इस आई कैंप में आकर अपना आप जचवां कर अपने जीवन को एक नई रोशनी दे सकते हैं। इस अवसर पर रोट्रेक्टर राकेश कुमार ने आंख जांच शिविर में अपना बहुमूल्य योगदान देकर कहा कि इस प्रकार का आयोजन इस क्लब का मुख्य उद्देश्य है। विद्यालय के प्राचार्य मोहम्मद फजीरुल रहमान ने आए हुए सभी गण मान्य व्यक्तियों का स्वागत किया एवं धन्यवाद ज्ञापन करते हुए रोटरी क्लब की सभी सदस्यगण की भूरि – भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक जकी हसन, आफताब आलम , दानिश नजमी, वीरेंद्र कुमार, आस्था सर्फी, जमशेद आलम, ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर बच्चों को आंख जांच में प्रेरणा श्रोत का कार्य किया।