October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिले की मॉडल स्कूल की प्राचार्या सुनीता सिन्हा को शिक्षक का राज्य सम्मान से हाल ही में पटना में सम्मानित किया गया…… जानिए पूरी खबर

डॉ.मानव और समाजसेवी दीपक ने दी शिक्षिका को बधाई…

Khabre Tv – 9334598481 – रोहित की रिपोर्ट  – शिक्षा हमे ना केवल ज्ञान से परिचित कराती है बल्कि अतिरिक्त ज्ञान की खोज के लिये सोच भी पैदा करती है ।
शिक्षा से ही समाज में परिवर्तन हो सकता है ।
शिक्षक राष्ट्र के निर्माता होते है क्योंकि वर्तमान और भावी पीढ़ी का निर्माण शिक्षक ही करते है ।
शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिवर्ष जो शिक्षक अच्छा कार्य करते है उन्हे बिहार सरकार शिक्षा विभाग के द्वारा सम्मानित किया जाता है ।
इसी क्रम में नालंदा जिले की मॉडल स्कूल की प्राचार्या सुनीता सिन्हा को शिक्षक का राज्य सम्मान से हाल ही में पटना में सम्मानित किया गया है ।सम्मान मिलने की खुशी में समाजसेवियों की टीम डॉ. मानव एवं समाजसेवी दीपक कुमार के नेतृत्व में श्री मति सुनीता सिन्हा जी के घर जाकर उन्हें मोमेंटो , एवं अंग वस्त्र से सम्मानित किया है। कोरोना को देखते हुए घर जाकर सादे कार्यक्रम में ही 5 सदस्यीय टीम ने मुलाकात कर उन्हें बधाई दिया और उनके सुखद भविष्य की कामना की है ।

मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जाने माने समाजसेवी और मानव समाज सेवा सभा के संस्थापक एवं जिला आइकॉन डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि सुनीता सिन्हा ने शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान दिया है ।हम सभी जिलेवासी गौरवान्वित है ।
वही कार्यक्रम के संयोजक और सद्भावना मंच( भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ने कहा कि सुनीता सिन्हा जी ने आदर्श शिक्षिका का उदाहरण पेश किया है ।वे समय समय पर सामाजिक कार्य भी करती है ।
मौके पर जाने माने लोक गायक और राजगीर नप के ब्रांड एम्बेसडर भैया अजीत ने उनके सम्मान में सद्भावना पर आधारित गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया ।
सेव द चिल्ड्रेन के जिला समन्वयक श्री रवि कुमार ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला उनके सम्मान पर खुशी जाहिर किया ।
सम्मान के मौके पर पर्वतारोही प्रिया रानी भी मौजूद रही ।

Other Important News