July 22, 2024

#nalanda: हरनौत में डॉ. मानव ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान…. जानिए

 

 

 

 

हरनौत में डॉ. मानव ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

….आप अपना चुनाव में बहुमूल्य वोट जरूर दे….

 

 

 

खबरे टी वी : हरनौत । हम हैं मतदाता देश के निर्माता ,चाहे जो भी हो मजबूरी वोट देना बहुत जरूरी, पहले मतदान फिर जलपान जैसे गगन भेदी नारों से हरनौत का इलाका गूंज उठा ।मौका था मतदाता जागरूकता अभियान का।
सर्वप्रथम हरनौत प्रखंड स्थित सभागार भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी हरनौत के नेतृत्व में बीएलओ के समक्ष एक बैठक का आयोजन किया गया ।
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदाता बढ़-कर कर भाग ले और अधिक से अधिक मतदान करें।उन्होंने बैठक में सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि मत प्रतिशत अधिक से अधिक हो इसके लिए लोगों को अपने स्तर से जागरूक करें।वही मौके पर उपस्थित जिले के चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर डॉ आशुतोष कुमार मानव ने विस्तार पूर्वक लोकतंत्र एवं मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा की
एक-एक वोट की कीमत होती है इसलिए एक भी वोटर छूटे नहीं ।
घर घर में अलग जगाना है लोकतंत्र मजबूत बनाना है।
उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सामूहिक संकल्प दिलाया।
इस मौके पर सद्भावना मंच (भारत )के संस्थापक तथा समाजसेवी दीपक कुमार ने भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित किया।
वक्ताओं ने मौके पर कहा कि
बिना किसी लोभ लालच और बिना किसी भेदभाव के अपने मत का प्रयोग जरूर करे ।
मौके पर जीविका हरनौत के बीपीएम मोहम्मद आफताब, आलम भी मौजूद रहे।

 

 

चेरन एवं पचौरा में जागरूकता कार्यक्रम

वही जीविका के बीपीएम मो .आफताब आलम के नेतृत्व में हरनौत में कम मतदान प्रतिशत वाले इलाके
पचौरा एवं चेरन गांव में भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। जीविका की महिलाओं ने चेरन गांव में मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता संबंधी नारे लगाए एवं स्वीप से संबंधित रंगोली बनाकर मतदाता जागरूकता को बढ़ावा दिया ।वही
पचौरा गांव में जीविका दीदी सामूहिक रूप से इकट्ठे होकर रंगोली के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को बल दिया और मतदान संबंधी गगनभेदी नारे लगाए।
मौके पर मौजूद जीविका बीपीएम आफताब आलम ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व को हम सभी मिलकर अच्छा से मनाएंगे। घर-घर तक जीविका दीदी अलख जगाने का कार्य कर रही है ।एक भी मतदाता नहीं छूटे और इस बार पिछली बार की अपेक्षा अधिक से अधिक मतदान होना चाहिए। ताकि जिले में एक अच्छा संदेश जाए।
वही समाजसेवी दीपक कुमार ने कहा की मतदाता ही देश के असली निर्माता है ।एक-एक वोट की कीमत होती है ,एक वोट से सरकार गिरती है और एक वोट से सरकार बनती है ।इसलिए अपने अमूल्य वोट को बिना जाति धर्म के भेदभाव के , विना किसी लोभ लालच के अपने चाहते प्रत्याशी को मत अवश्य दें। ताकि लोकतंत्र और मजबूत बने।
इस दौरान लोगों ने सामूहिक संकल्प लिया।