July 14, 2024

#nalanda: डीबी टेक इलेवन स्टार नालंदा बना सद्भावना कप चैंपियन…जानिए

 

 

 

 

 

 

 

डीबी टेक इलेवन स्टार नालंदा बना सद्भावना कप चैंपियन…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहारशरीफ – समर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बिहारशरीफ के बेस सोसायटी मैदान में आयोजित पहले सद्भावना कप का खिताब डीबी टेक इलेवन स्टार नालंदा ने जीता। बुधवार को बेस सोसाइटी मैदान में आयोजित फाइनल में डीबी टेक इलेवन स्टार नालंदा ने न्यू टैलेंट डुमरावां को तीन विकेट से हराया। डीबी टेक इलेवन स्टार नालंदा के कप्तान सौरव कुमार फाइनल के मैन ऑफ द मैच रहे। फाइनल में उन्होंने 9 रन बनाए और 2 विकेट लिए। वहीं न्यू टैलेंट डुमरावां के पियूष प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट बने जिन्होंने कुल मिलाकर 33 रन बनाए और 7 विकेट भी लिए।

फाइनल के बाद बेस सोसायटी मघड़ा (चंडीस्थान) के ब्रदर सवरी राज, सामाजिक कार्यकर्ता प्रभाकर एवं इबराना नाज़ और समर चैरिटेबल ट्रस्ट के मनीष शांडिल्य ने विजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। साथ ही इस टूर्नामेंट में शामिल सभी खिलाड़ियों और इस आयोजन में सहयोग करने वाले वॉलंटियर्स को सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए ब्रदर सवरी राज ने कहा कि इस टूर्नामेंट के जरिए एकता, मोहब्बत और भाईचारा का पैगाम आगे बढ़ाया गया और हमारी कोशिश रहेगी कि ऐसे आयोजन समय-समय पर लगातार आयोजित किए जाएं।

 

 

इस टूर्नामेंट में 4 टीम्स ने हिस्सा लिया। सोमवार को हुए पहले नॉक-आउट मुकाबले में डीबी टेक 11 स्टार नालंदा ने स्टार अंबा को 24 रन से शिकस्त दी थी जबकि आज मंगलवार को हुए दूसरे नॉक-आउट मैच में न्यू टैलेंट डुमरावां ने रेड ड्रैगन्स बबुरबुना से 10 विकेट से हराया था।

इस टूर्नामेंट का आयोजन पटना स्थित समर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बिहारशरीफ के चंडीस्थान स्थित बेस सोसाइटी और डिजिटल मीडिया संस्थान डेमोक्रेटिक चर्खा के सहयोग से किया गया। यह क्रिकेट टूर्नामेंट महज एक खेल आयोजन नहीं बल्कि सामाजिक सद्भाव, मोहब्बत, भाईचारा और सोशल इंक्लूजन (सामाजिक समावेशन) बढ़ाने की एक साझा पहल है. इस टूर्नामेंट में शामिल सभी टीमों में विभिन्न सामाजिक-धार्मिक समूहों के खिलाड़ी खेलते हैं. हर टीम को ओबीसी, एससी और एसटी, माइनॉरिटी और अनारक्षित वर्गों के खिलाडियों यानी की हर धर्म और जाति के खिलाड़ियों को शामिल करना अनिवार्य है. हर टीम द्वारा अपने-अपने इलाके में विभिन्न समुदायों के सहयोग से खिलाड़ियों का चयन किया जाता है.

 

 

समर चैरिटेबल ट्रस्ट पटना जिले के नेउरा में ऐसे ही क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बीते 5 वर्षों से सफलतापूर्वक कर रही है जबकि बिहारशरीफ में यह ट्रस्ट का पहला आयोजन है. आने वाले वर्षों बिहारशरीफ में भी यह टूर्नामेंट लगातार आयोजित किया जायेगा. इस क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल के जरिए समुदायों के बीच मोहब्बत और ज्यादा बढ़ाने और सभी समुदाय को एक मंच पर आने की कोशिश की जा रही है. इस आयोजन का मकसद है कि सभी एक साथ खेलते हुए एक दूसरे की संस्कृति को जाने-समझे और गंगा-जमुनी तहज़ीब को मज़बूत करें.