October 19, 2024

ख़बरे टीवी – कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और बचाव के दृष्टिकोण से बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम(RTPS) के अंतर्गत पंचायत सरकार भवन,प्रखंड सह अंचल कार्यालय,अनुमंडल कार्यालय एवं जिला समाहरणालय के आर.टी.पी.एस.काउंटरों पर भौतिक रूप से (physically)आवेदन पत्र प्राप्त करने की व्यवस्था दिनांक 31.03.2020 तक स्थगित रहेगी

अत्यावश्यक सूचना

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और बचाव के दृष्टिकोण से बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम(RTPS) के अंतर्गत पंचायत सरकार भवन,प्रखंड सह अंचल कार्यालय,अनुमंडल कार्यालय एवं जिला समाहरणालय के आर.टी.पी.एस.काउंटरों पर भौतिक रूप से (physically)आवेदन पत्र प्राप्त करने की व्यवस्था दिनांक 31.03.2020 तक स्थगित रहेगी ।
इन कार्यालयों से आर.टी.पी.एस. की सेवाएं प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन दायर करने तथा प्रमाण पत्र डाउनलोड करने की सुविधाएं पूर्ववत जारी रहेगी ।

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम (BRPGRA) के अंतर्गत अनुमंडल, जिला एवं राज्य मुख्यालय के लोक शिकायत प्राप्ति काउंटरों पर भौतिक रूप से (physically) परिवाद/अपील/पुनरीक्षण आवेदन प्राप्त करने की व्यवस्था दिनांक 31.03.2020 तक स्थगित रहेगी ।
ऑनलाइन/मेल/कॉल सेन्टर के माध्यम से परिवाद/अपील/पुनरीक्षण आवेदन दायर करने की व्यवस्था पूर्व की भांति जारी रहेगी ।
बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत दायर परिवाद, अपील एवं पुनरीक्षण आवेदनों पर लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, प्रथम एवं द्वितीय अपीलीय प्राधिकार तथा पुनरीक्षण प्राधिकार के स्तर पर की जाने वाली सभी सुनवाइयां भी दिनांक 31.03.2020 तक स्थगित रहेंगी। निकटवर्ती सुनवाइयों वाले पक्षकारों को इस स्थगन की सूचना दूरभाष से देने की कृपा की जाएगी।

इस आशय की सूचना संबंधित प्राप्ति काउंटरों और कार्यालयों में भी प्रकाशित की जाएगी ।

सभी संबंधित कृपया पूरी तत्परता और दृढ़ता से इसका पालन करेंगे ।

स्थिति की पुनः समीक्षा कर और सरकार से प्राप्त निर्देशों के आलोक में आवश्यकतानुसार अग्रतर आदेश निर्गत किया जाएगा ।

Other Important News