October 19, 2024

ख़बरे टी वी – 11 जनवरी से 17 जनवरी तक मनाया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह, आयोजन को लेकर जिला पदाधिकारी ने की बैठक

11 जनवरी से 17 जनवरी तक मनाया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह, आयोजन को लेकर जिला पदाधिकारी ने की बैठक

31 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन 11 जनवरी से 17 जनवरी तक किया जायेगा।
इस अवधि में सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन विभिन्न स्तरों पर किया जायेगा।
11 जनवरी को हेलमेट/ सीट बेल्ट को लेकर विशेष जांच अभियान चलाया जायेगा। 12 जनवरी को रक्तदान शिविर एवं फिटनेस कैंप का आयोजन होगा। 13 जनवरी को वाहन चालकों के नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर का आयोजन तथा महाविद्यालयों में ट्रैफिक गेम एवं क्विज प्रतियोगिता आयोजित होगी। इस दिन वाहनों के पीयूसी की विशेष जांच भी की जाएगी।
14 जनवरी को वाहन बीमा दावों के निपटारे हेतु शिविर का आयोजन तथा वाहनों के परमिट एवं इंश्योरेंस की जांच के लिए अभियान चलाया जायेगा। 15 जनवरी को महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा संबंधी पेंटिंग एवं स्लोगन प्रतियोगिता तथा ग्रुप डिस्कशन का आयोजन होगा। साथ ही चालक अनुज्ञप्ति एवं नाबालिगों द्वारा वाहन चालन की जांच के लिए विशेष जांच अभियान चलाया जायेगा।
16 जनवरी को ड्राइवर ट्रेनिंग कार्यक्रम तथा नो होन्कींग के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा।
17 जनवरी को इस अभियान का समापन होगा। जिसमें गुड सेमीरिटन को सम्मानित किया जाएगा साथ ही मुख्य मार्गों पर ओवरस्पीडिंग के विरुद्ध विशेष जांच अभियान भी चलाया जाएगा।
जिला पदाधिकारी ने सभी कार्यक्रमों का आयोजन व्यापक स्तर पर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस जागरूकता अभियान में अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं एवं अन्य लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, एनसीसी कमांडेंट, पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News