October 19, 2024

ख़बरे। टीवी – आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने को लेकर जिला पदाधिकारी ने नालंदा चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं थोक विक्रेताओं के साथ की बैठक

 

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने को लेकर जिला पदाधिकारी ने नालंदा चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं थोक विक्रेताओं के साथ की बैठक

नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉक डाउन अवधि में आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति बनाए रखने को लेकर आज जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने नालंदा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं शहर के थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की।
बैठक में सभी लोगों से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में आ रही कठिनाइयों के बारे में एक-एक कर जानकारी ली गई।
उपस्थित व्यवसायियों ने सामग्रियों की आपूर्ति में वाहनों के परिचालन एवं व्यवसाय से जुड़े कर्मियों एवं मजदूरों के आवागमन में हो रही कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया।


  1. इस संदर्भ में निर्णय लिया गया कि लॉक डाउन से छूट प्राप्त सेवाओं एवं सामग्रियों की आपूर्ति एवं वितरण में लगे वाहनों, वाहन चालक एवं अन्य कर्मियों को अलग से पास निर्गत किया जायेगा।
    शहर के अंदर परिचालन करने वाले वाहनों एवं कर्मियों को संबंधित वार्ड सदस्य के स्तर से पास दिया जायेगा। जिला के अंदर परिचालन करने वाले वाहनों एवं संलग्न कर्मियों को संबंधित मार्केटिंग ऑफिसर के स्तर से पास/ पहचान पत्र दिया जाएगा। जिला के बाहर परिचालन करने वाले वाहनों को जिला आपूर्ति पदाधिकारी के स्तर से पास निर्गत किया जाएगा।
    इस संबंध में सभी मार्केटिंग ऑफिसर को सभी व्यवसायियों से परिचालन करने वाले वाहनों, वाहन चालकों एवं व्यवसाय से संबंधित कर्मियों/ श्रमिकों की सूची प्राप्त करने का निर्देश दिया गया। सूची प्राप्त कर सक्षम स्तर से पास निर्गत करा कर संबंधित व्यवसायियों को उपलब्ध कराया जायेगा।
    निर्गत किए गए वाहन पास को संबंधित वाहन पर चिपकाना होगा। वाहन चालकों ,कर्मियों एवं श्रमिकों को निर्गत किए गए पास को संबंधित व्यक्ति को अपने साथ रखना होगा।
    सभी व्यवसायियों को उनके माध्यम से खुदरा दुकानदारों को सामग्रियों की बिक्री के लिए दुकान के पास चूना से मार्किंग कर सुरक्षित दूरी पर ग्राहकों को रखने की व्यवस्था के प्रति जागरूक करने का अनुरोध किया गया।
    जिला पदाधिकारी ने कहा कि सबों का उद्देश्य सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना है। इसको बनाए रखते हुए ही जरूरतमंद लोग आवश्यक सामग्रियों के लिए घरों से निकलें।
    अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों के विरुद्ध प्रशासन हर हाल में सख्ती से पेश आएगा।
    बैठक में उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, नालंदा चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला सहित विभिन्न आवश्यक वस्तुओं के थोक व्यवसाई उपस्थित थे।

Other Important News