October 19, 2024

ख़बरे टीवी – जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

नोवेल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने हेतु की जा रही कार्रवाई की समीक्षा हेतु आज जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
विदेश एवं राज्य के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान की गई है। ऐसे सभी व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है । इन लोगों की लगातार मॉनिटरिंग एवं प्रतिदिन ट्रैकिंग के लिए स्थानीय आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका को टैग किया गया है। प्रतिदिन ट्रैकिंग की मॉनिटरिंग जिला स्तर पर गठित कोषांग के माध्यम से भी किया जा रहा है। ऐसे सभी घरों में हाथ धुलाई के लिए साबुन भी वितरित किया जा रहा है।
आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति में किसी तरह की कठिनाई नहीं हो, इसके लिए संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी वाहन या कर्मियों/श्रमिकों के लिये पास निर्गत कर रहे हैं। जिला से बाहर जाने वाले वाहनों के लिए संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से पास निर्गत किया जा रहा है।
कृषि कार्यों पर किसी तरह की रोक नहीं है। फसल कटनी कार्य में किसी तरह की कठिनाई किसानों को नही हो, इसे सुनिश्चित करने का निदेश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया।
आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित रखने एवं मूल्यों को नियंत्रित रखने का निदेश सभी पदाधिकारियों को दिया गया। कालाबाजारी करने वाले विक्रेताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, निदेशक डी आर डी ए, सिविल सर्जन सहित विभिन्न जिला स्तरीय कोषांग के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

Other Important News