July 15, 2024

ख़बरे टी वी – मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर सरमेरा प्रखंड में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग मंत्री ने किया उद्घाटन

मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर सरमेरा प्रखंड में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग मंत्री ने किया उद्घाटन

जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति तथा बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर 19 जनवरी को बनाई जाने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला के लिए जिला में लगातार जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में आज सरमेरा प्रखंड परिसर में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री श्री नीरज कुमार, अस्थावां विधायक डॉ जितेंद्र कुमार, जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया।


इस अवसर पर कस्तूरबा गाँधी विद्यालय के बच्चियों द्वारा बिहार गौरव गान की मनमोहक प्रस्तुति दी गई तथा स्थानीय कलाकारों द्वारा जल जीवन हरियाली एवं नशा मुक्ति के संदेश पर आधारित गीत-संगीत एवं नाटक की प्रस्तुति दी गई।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री श्री नीरज कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार आने वाली पीढ़ी के लिए एक सुरक्षित पर्यावरण को लेकर चिंतित है। इसीलिए जल जीवन हरियाली अभियान के माध्यम से पर्यावरण को संरक्षित करने एवं रखने के लिए राज्य सरकार अनेक स्तरों पर कार्य कर रही है।
इस अभियान में समाज के प्रत्येक वर्ग एवं व्यक्ति की सहभागिता आवश्यक है। सबों के अंदर पर्यावरण को लेकर संवेदनशीलता होनी चाहिए। इसी उद्देश्य से 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने इस मानव श्रृंखला में समाज के प्रत्येक वर्ग एवं व्यक्ति को सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए आह्वान किया।
अस्थावां विधायक ने भी अपने संबोधन में जल जीवन हरियाली की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए 19 जनवरी की मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता के लिए अनुरोध किया।


इस अवसर पर स्थानीय जिला पार्षद गण, विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रखंड के वरीय पदाधिकारी -सह- जिला पंचायती राज पदाधिकारी, स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी, जीविका दीदी, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित हजारों की संख्या में आम लोग भी शामिल थे

Other Important News