July 14, 2024

जिला पदाधिकारी ने बिहारशरीफ के निर्माणाधीन बाईपास का किया स्थल निरीक्षण, कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाईपास का स्थल निरीक्षण किया।
सबसे पहले उन्होंने सोहसराय हॉल्ट के पास निर्माण एजेन्सी के साइट प्लांट का निरीक्षण किया तथा संस्थापित प्लांट एवं मशीनरी के बारे में जानकारी ली।
रेलवे क्रॉसिंग के पास लगभग 500 मीटर भाग में जमीन संबंधी समस्या के कारण कार्य बाधित था, इस समस्या का निराकरण किया जा चुका है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहार शरीफ को इस भाग में अविलंब कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया तथा शेष कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने को कहा।
रेलवे क्रॉसिंग से बिहार शरीफ-बरबीघा रोड के नकटपुरा तक उन्होंने निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। ज्ञात हो कि नकटपुरा से भागनबीघा तक बाईपास का निर्माण पथ निर्माण विभाग बिहार शरीफ द्वारा कराया जा रहा है। दूसरी तरफ नकटपुरा से यह सड़क कमरपुर-पहाड़पुर के पास पावर ग्रिड से आगे एनएच 31 में मिल जाएगी। नकटपुरा से कमरपुर-पहाड़पुर तक के भाग का निर्माण एनएच 82 (बिहार शरीफ- मोकामा रोड) के तहत एनएचएआई द्वारा किया जा रहा है। इस भाग में कुछ स्थलों पर भू अर्जन संबंधी समस्या को लेकर कार्य बाधित है। तुन्गी गांव में सड़क के एलाइनमेंट में सुधार के बाद भू-अर्जन की प्रक्रिया को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया।


एनएच 31 के कमरपुर- पहाड़पुर छोर से भू अर्जन का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। निर्माण एजेंसी को कल से इस छोर से कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को तेजी से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।
निरीक्षण के क्रम में प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई अजय ठाकुर, एनएचएआई के मैनेजर टेक्निकल एके श्रीवास्तव, जिला भू अर्जन पदाधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहार शरीफ कुमार प्रशांत, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहार शरीफ बीके सिंह सहित अंचलाधिकारी बिहार शरीफ एवं अन्य पदाधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।