October 18, 2024

ख़बरे टी वी – भगवान श्री परशुराम के जयंती के अवसर पर धूमधाम से आगामी 3 मई  को निकाली जाएगी बिहार शरीफ में शोभायात्रा…… जानिए पूरी खबर

भगवान श्री परशुराम के जन्म उत्सव के अवसर पर आगामी 3 मई  को निकाली जाएगी बिहार शरीफ में शोभायात्रा…..

ख़बरे टी वी – 9334598481 – डेस्क रिपोर्ट –  भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव में शोभायात्रा को लेकर बिहार शरीफ के भरावपर दुर्गा स्थान से  एक जागरूकता रथ को रवाना किया गया, यह रथ हर गांव और मोहल्ले में जाकर लोगों को आगामी हो रहे कार्यक्रम में आने का संदेश देगा।

  मैं आपको बता दूं आगामी 3 जून 2022 को ब्रह्मर्षि समाज के लोगों के द्वारा भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव बिहारशरीफ के टाउन हॉल में मनाया जाने का कार्यक्रम रखा गया है जहां से शोभायात्रा निकाली जाएगी साथ ही मौके पर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है , जिसमें इस समाज के लोगों जागरूक कर लोगों में एकता कायम करना है ।

साथ ही साथ इस वर्ग के वैसे लोगों का उत्थान करना है जो कि समाज में दबे कुचले और आर्थिक रुप से कमजोर हैं तथा किसी के द्वारा सताए गए हैं वैसे लोगों को नालंदा जिला ब्रह्मर्षि समाज के लोगों के द्वारा सहायता पहुंचाने का निश्चय किया जाएगा साथ ही साथ जाति में हुए बिखराव को लेकर सभी को एकजुट करना एवं हर एक दूसरे की समस्याओं को जानना इसका एक उद्देश्य है।

देश की आजादी से लेकर देश एवं राज्य की विकास में हमेशा से ब्रह्मर्षि समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है और अपनी भागीदारी दी है बावजूद इसके आज यह समाज कई जगह पर आपने हिस्सेदारीओं से वंचित है और जब भी कोई समाज में जाति विशेष से इस तरह की बात होती है तो उसके अंदर आपसी प्रेम का बिखराव मुख्य कारण होता है।

ब्रह्मर्षि समाज के लोग शुरू से ही लक्ष्मी , सरस्वती और दुर्गा के उपासक रहे हैं बावजूद आज ऐसी स्थिति है, जो कि इस समाज के लिए चिंतनीय है। शोभा यात्रा की तिथि 3 मई  सुबह  10:00 बजे  से प्रारंभ की जाएगी यह शोभायात्रा भगवान विष्णु  के षष्टम (छठे) अवतार  भगवान श्री परशुराम  की जयंती  के अवसर पर  मनाया जाना है, आज के जागरूकता रथ रवाना कार्यक्रम में  जिला के ब्रह्मर्षि समाज कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Other Important News