October 18, 2024

ख़बरे टी वी – जिले में सज गई धनतेरस को लेकर सोने चांदी और हीरे पर भारी छूट के साथ सराफा बाजार ….जाने कहां क्या मिलेगा

https://youtu.be/gMYjrI5RVik

इस खबर का वीडियो देखने के लिए ☝️ऊपर दिए गए लिंक को क्लिक करें….

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो टीम के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की खास रिपोर्ट-  नालंदा के बिहार शरीफ में दीपावली धनतेरस को लेकर पर्व के अनुसार सर्राफा बाजार में सोने चांदी की दुकाने सज गई है, हमारे भारतीय सभ्यता में लोगों का यह सदियों से अटूट मान्यता रही है कि धनतेरस के दिन भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी का आगमन होता है।

और इसे लेकर घरों में गणेश लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है, घरों, गलियों की सफाई , रंगाई केे साथ ही विशेष दिन में सोने चांदी या फिर धातुओं का खरीदारी का दिन होता है । यह सभी बातें पौराणिक विश्लेषकों की माने तो हमारे अंदर नकारात्मक उर्जा को निकाल कर एक सकारात्मक उर्जा को ग्रहण करती है।

जिसके कारण हमारे परिवार में सुख और समृद्धि की वृद्धि होती है अगर हम धनतेरस का संधि विच्छेद करे तो हम पाते हैं धन और तेरस से बना है यह शब्द है और धन का मतलब तो हम आसानी से समझ सकते हैं और वही तेरस का अर्थ यह है कि हिंदू कैलेंडर के कार्तिक माह के तेरहवीं दिन आने वाला धन का दिन इस दिन अर्थात धनतेरस का हिंदू पौराणिक शास्त्रों में विशेष महत्व दी गई है।

नालंदा जिले के विशेष दुकानों में विशेष छूट आपको मिलेंगे कहीं सोने पर छूट तो कहीं हीरे और कहीं चांदी तो कहीं जवाहरात पर भी आपको भारी छूट धनतेरस को लेकर मिलने वाले हैं।

मैं बात मुन्नालाल महेशलाल आर्य ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड जो कि सत्तो बाबू की पुरानी दुकान के नाम से प्रचलित है, इन्होंने बिहार शरीफ के अंदर दो शाखाएं या यू कहे दो दुकाने जेवरात की खोल रखी है, जिसमें एक पहला चौक बाजार तो वही दूसरी नई ज्वेलरी की दुकान बिहारशरीफ के रांची रोड में खोली गई है।

जहां संचालक के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस बार के धनतेरस के मौके पर आपको मिलने वाले हैं, देश के हर वह नामी ग्रामी राज्यों के फेमस डिजाइन के जेवरात साथ ही फैंसी एवं रेगुलर यूज में आने वाली हल्की भारी जेबरात का कलेक्शन। साथ ही साथ मिलेंगे आपको मेकिंग चार्ज में 25% और डायमंड पर 25% की भारी छूट।

 

रामबाबू एंड संस ज्वेलरी शॉप की बात करें तो इन्होंने इस बार सोने हीरे के साथ चांदी के भी कई जेवरात व सामग्री हॉल मार्क लाए हैं। यहां के संचालक ने बताया कि हमारे यहां हर तरह के फैंसी हॉल मार्क सोने- चांदी के आभूषण के साथ-साथ हीरे के भी जेवरात मिलेंगे.

और वह भी लेटेस्ट डिजाइन में जेवरातों में ठोस और खोखा दोनों बनावट वाली ज्वेलरी हमारे यहां उपलब्ध है साथ ही धनतेरस पर हम अपने ग्राहकों को देंगे हॉल मार्क के जेवरात की बनावट पर 25% और हीरे पर 20% की भारी छूट।

 

वही चौक बाजार स्थित गोवर्धन लाल रस्तोगी ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड की दुकान ने भी अपने आप को धनतेरस के लिए सजा डाला है यहां के संचालक ने बताएं कि हमारे यहां नए श्रृंखला की नई कलेक्शन

धनतेरस को लेकर हमारे ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव छूट के साथ अभिनंदन करती है यहां मिल रहे हैं आपको हॉलमार्क के जेवरातों पर 30% की मेकिंग चार्ज पर छूट।

 

अब बात करते हैं श्याम बाबू की हरि बक्स श्याम सुंदर ज्वेलर्स की जहां हिंदुओं के पौराणिक महत्त्व को देखते हुए जहां लोग धनतेरस पर खुलकर सोने चांदी आभूषणों की खरीदारी करते हैं और अपने जीवन में सुख शांति की समृद्धि पाते हैं।

इसी मान्यताओं को समझते हुए उन्होंने भी अपनी दुकान में नए व गारंटेड ज्वेलरी के कलेक्शन मिलेंगे साथ ही आपको सोने के मेकिंग चार्ज पर 25% के साथ साथ डायमंड पर भी 15% की मिलेगी छूट.

 

अब बात करेंगे त्रिलोकी प्रसाद उर्फ पप्पू जी की नालंदा ज्वैलर्स की जहां इन्होंने मानवता को अहमियत देते हुए पहले तो पिछले दिनों महामारी से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतते हुए

धनतेरस में खुलकर खरीदारी करने की बात कही है साथ ही इन्होंने भी बाकी दुकानदारों की तरह ग्राहकों की संतुष्टि हेतु छूट के साथ सभी लोगों को न्योता दिया है।

 

अब बात करते हैं गुप्ता ज्वैलर्स की जो कि बिहार शरीफ के चौक बाजार स्थित दुकान है और पूर्व से ही हॉलमार्क के जेवरातों पर छूट देने के नाम से प्रचलित रहे हैं, वही इस बार धनतेरस को लेकर उन्होंने भी काफी नए डिजाइन और नई चमक के साथ बाजार में उतरे हैं ।

इन्होंने हॉल मार्क के जेवर के ऊपर फ़्लैट 8% छूट देने की बात बताई साथ ही उन्होंने भी मानवता का ख्याल रखते हुए करोना का असर बिहार में कम होने के बावजूद भी एहतियात बरतने की बात कही है।

 

अब सर्राफा बाजार में आपको ज्वेलरी के साथ-साथ रत्न – उपरत्न , ग्रह शांति जैसे उपाय के लिए कई सामग्री भी मिलेंगे न्यू अलका ज्वेलर्स में ।

यहां के संचालक ने बताया कि हमारे दुकान में भी धनतेरस दीपावली को लेकर कई तरह के जेवरात व विशेष वस्तुओं के द्वारा बनी मूर्तियां उपलब्ध है ।

साथ ही हमारे यहां मिलेंगे रत्न – उपरत्न के साथ ग्रह शांति के वस्तु जो आपको किसी विशिष्ट व्यक्ति के द्वारा आपको बताए जाते हैं वैसे सामग्री एवं रत्न – उपरत्न हमारे यहां उपलब्ध है।

 

Other Important News