October 19, 2024

ख़बरे टी वी – गिरियक थाना परिसर में रविवार को  बकरीद पर्व शांति और भाईचारिगी माहौल में मनाये जाने को लेकर शांति समिति की बैठक…..

 

KHABRE TV – 9334598481 – सहायक थाना पावापुरी  एवम गिरियक थाना परिसर में रविवार को  बकरीद पर्व शांति और भाईचारिगी माहौल में मनाये जाने को लेकर शांति समिति की बैठक हुई।  पावापुरी थाने में बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष शकुंतला कुमारी ने किया वहीँ गिरियक थाने में  थानाध्यक्ष एजाज अहमद ने किया ।

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी निर्मल कुमार एवं सीओ अलख निरंजन यादव
गिरियक प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित रहे ।
इस अवसर पर गिरियक बीडीओ निर्मल कुमार ने कहा कि परम्परा के अनुरूप  शांति  और सौहार्द पूर्ण माहौल में  बकरीद पर्व  मनायें। त्योहार के दौरान सरकार की ओर से जारी कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना और मास्क लगाना आवश्यक है।

बकरीद के अवसर पर भीड़-भाड़ नहीं लगे इसका भी लोग ख्याल रखें। कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में हमें सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। साथ ही अन्य लोगों के लिए भी इसके लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि बकरीद पर कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की जानकारी मिलती है तो उसकी सूचना थाना को तत्काल दें।

ऐसे मौकों पर आपसी सौहार्द को तोड़ने के लिए तरह-तरह की अफवाह भी फैलायी जाती है। ऐसी अफवाहों को नजरअंदाज करते हुए उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें ताकि समय रहते ऐसे लोगों पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। सीओ अलख निरंजन यादव ने कहा कि सरकार की ओर से दिए गए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद पर्व मनाएं। ईदगाह में सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं करना लोग अपने अपने घरों में शारीरिक दूरी बनाते हुए नमाज अदा करें 

Other Important News