October 19, 2024

ख़बरे टीवी – किसानों को जमींदोज करना बंद करो , नहीं तो तुम्हे जमींदोज कर देंगे , दिल्ली बार्डर पर 70 से ज्यादा किसानों के शहीद हो जाने के बाद भी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है , अखिल भारतीय किसान महा सभा के जिला सचिव पाल बिहारी लाल ने कहा कि सरकार खेत और खेती को किसानों से छीन कर कारपोरेट के हवाले कर देना चाहती है…

किसानों को जमींदोज करना बंद करो , नहीं तो तुम्हे जमींदोज कर देंगे , दिल्ली बार्डर पर 70 से ज्यादा किसानों के शहीद हो जाने के बाद भी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है , अखिल भारतीय किसान महा सभा के जिला सचिव पाल बिहारी लाल ने कहा कि सरकार खेत और खेती को किसानों से छीन कर कारपोरेट के हवाले कर देना चाहती है…

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति , नालन्दा की ओर से आज 19वें दिन भी काले तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की माँग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना का कार्यक्रम जारी रहा । अध्यक्षता चंद्रशेखर प्रसाद ने किया । धरना को संबोधित करते हुए सत्येन्द्र कृष्णम् ने कहा कि यह कानून मानवता विरोधी है।

यह खाद्य सुरक्षा विरोधी भी है। आवश्यक वस्तु अधिनियम को संशोधित का उसमें से अति आवश्यक खाद्य वस्तुओं को बाहर कर दिया गया है । ठेला पुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के जिला सचिव रामदेव चौधरी ने कहा कि आज इतिहास एवं संविधान को बदलने की साजिस की जा रही है। दिल्ली बार्डर पर 70 से ज्यादा किसानों के शहीद हो जाने के बाद भी सरकार संवेदनहीन बनी हुई है ।

अखिल भारतीय किसान महा सभा के जिला सचिव पाल बिहारी लाल ने कहा कि सरकार खेत और खेती को किसानों से छीन कर कारपोरेट के हवाले कर देना चाहती है । धरना का संचालन BKMU के जिला सचिव राजकिशोर प्रसाद ने किया । धरना को विनोद यादव , महिला नेत्री सुनैना देवी, मो0 चाँद . प्रो० शिवकुमार यादव ‘ सकलदेव यादव, लौंगी शर्मा, ।

26 जनवरी को किसान परेड एवं झंडोतोलन का कार्यक्रम किया जाएगा ।
30 जनवरी को किसान आन्दोलन के समर्थन में विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा ।

Other Important News