October 19, 2024

ख़बरे टीवी – मतदान को लेकर इस बार गिरियक प्रखंड प्रशासन इस चुनाव को उत्सव का रूप देने की तैयारी में जुटा है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गिरियक प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोखरपुर मध्य मैं मॉडल बूथ बनाया गया.

मतदान को लेकर इस बार गिरियक प्रखंड प्रशासन इस चुनाव को उत्सव का रूप देने की तैयारी में जुटा है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गिरियक प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोखरपुर मध्य मैं मॉडल बूथ बनाया गया.

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – मतदान को लेकर इस बार गिरियक प्रखंड प्रशासन इस चुनाव को उत्सव का रूप देने की तैयारी में जुटा है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गिरियक प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोखरपुर मध्य मैं मॉडल बूथ बनाया गया है । इस मॉडल बूथ मैं सेल्फी लेने की भी अलग सेल्फी पॉइंट बनाया गया है। जो आकर्षक का केंद्र बना हुआ है,जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग मॉडल बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके । इस बूथ  पर शामियाना, कुर्सियां तथा पीने के लिए मिनरल वाटर की व्यवस्था की गयी है वहीं मतदाताओं के लिए रेड कारपेट बिछाया जा रहा है तथा बूथ को बैलून से सजाया गया है।

इसके अलावा मॉडल बूथ पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्क लगाए जाएंगे। बुजुर्गों को मतदान केंद्र तक लाने के लिए व्हीलचेयर की सुविधा होगी, साथ ही मतदान केंद्र में प्रवेश के लिए आकर्षक स्वागत द्वार भी बनाया जाएगा।
गिरियक बीडीओ धर्मवीर कुमार ने बताया कि मतदाताओं व मतदान कर्मचारियो के लिए पानी, बिजली, बैठने के लिए व शौच संबंधी बेहतर सुबिधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

Other Important News