October 19, 2024

ख़बरे टीवी – सात निश्चय योजना के तहत शहर के साथ-साथ गांवों का भी उतरोतर विकास हो रहा है,  बिहार के गांव अब शहरों की तुलना में कम नहीं है, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास.

सात निश्चय योजना के तहत शहर के साथ-साथ गांवों का भी उतरोतर विकास हो रहा है,  बिहार के गांव अब शहरों की तुलना में कम नहीं है, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने किया कई योजनाओं का शिलान्यास.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 )  – बिहारशरीफ प्रखंड़ में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से स्वीकृत ग्राम डुमरावां में मंदिर के पास 3 लाख 50 हजार रूपये की लागत से बनने वाले चबूतरा शेड़, मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना मद से स्वीकृृत जोरारपुर सामुदायिक भवन के पास 5 लाख की लागत से ईंट सोलिंग एवं पीसीसी ढलाई योजना, उमेदनगर में पांच लाख की लागत से पीसीसी सड़क, शेखोपुर में पांच लाख की लागत से सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार सरकार हर वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया। 15 सालों में बिहार ने विकास की नयी गाथा लिखने का काम किया। आज बिहार हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का काम कर रहा है।

पूर्व में जहां बिहार में लोग आना पसंद नहीं करते थें, वहीं अब बिहार में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुयी है। बिहार के लोगांे को दूसरे राज्यों में परेशानी होती थी। गलत निगाह से लोग देखा करते थें लेकिन आज लोग गर्व से बिहारी कहते है। उन्होने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चतुर्दिक विकास हो रहा है। सात निश्चय योजना के तहत शहर के साथ-साथ गांवों का भी उतरोतर विकास हो रहा है। बिहार के गांव अब शहरों की तुलना में कम नहीं है। आने वाले दिनों में बिहार में विकास और भी तेजी से बढ़ेगा। इस मौके पर संजय कुशवाहा, सुधीर कुमार, बिटू कुशवाहा, इंदू चैहान, टुन्नी कुशवाहा, धनंजय देव, रामेश्वर कुमार, प्रदीप मुखिया, जगलाल चैधरी सहित अन्य लोग मौजूद थें।

Other Important News