October 19, 2024

ख़बरे टीवी – करीब चार दशकों से लालू जी के साथ रहने वाले राजद को पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह अपने विचारो से सींचकर इस मुकाम पर पहुंचने वाले,  देबू सिंह ने कहा राजनीति के पितामह ब्रह्म बाबा के निधन से राजद परिवार को क्षति हुई है, लोदीपुर स्थित राजद कार्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उनके तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया,

करीब चार दशकों से लालू जी के साथ रहने वाले राजद को पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह अपने विचारो से सींचकर इस मुकाम पर पहुंचने वाले,  देबू सिंह ने कहा राजनीति के पितामह ब्रह्म बाबा के निधन से राजद परिवार को क्षति हुई है, लोदीपुर स्थित राजद कार्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उनके तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया,

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –  पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन से प्रखंड के कार्यकर्ताओं में शोक कि लहर दौड़ गई है ।राजद नेता देबू सिंह लोदीपुर स्थित राजद कार्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उनके तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। देबू सिंह ने कहा राजनीति के पितामह ब्रह्म बाबा के निधन से राजद परिवार को क्षति हुई है। करीब चार दशकों से लालू जी के साथ रहने वाले राजद को अपने विचारो से सींचकर इस मुकाम पर पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं को परिवार की तरह मानते थे। उन्होंने कभी स्वार्थ की राजनीति नहीं की। उन्होंने राजनीति को नया आयाम दिया।विरोधी भी उनके कार्य की प्रशंसा करते नहीं थकते थे।


आज मजदूरों को काम का हक देने वाला मनरेगा उन्हीं की देन है। जिसकी ख्याति विदेशो तक है। सादगी जीवन जीने वाले बाबा ने अपने पद का कभी दुरपयोग नहीं किया । ग्रामीण सतह से उभरकर देश की राजनीति में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लालू जी के परम मित्र रहे। राजद के मुश्किलों में भी उन्होंने कभी साथ नहीं छोड़ा।
ऐसे राजनेता के विचारो को जीवन में अपना कर एक स्वच्छ समाज की तस्वीर तैयार की जाएगी। एक आत्मनिर्भर बिहार का खाका तैयार किया जा सकता है। उनका राजद से उनका लगाव अंत समय तक रहा। वह मन से राजद से कभी दूर नहीं हो सकते थे। उन्होंने अपने आखिरी खत में सरकार से बिहार की तरक्की, उसकी अस्मिता की रक्षा, बिहार का अभिमान के लिए लिखा। जीवनपर्यंत तक उन्होनें राजद के सच्चे सिपाही की भूमिका निभाई।

Other Important News