October 19, 2024

ख़बरे टीवी – आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन २०२० को देखते हुए वोटरों को जागरुक करने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत कई तरह की गतिविधियाँ होनी है, जिसके लिए व्यापक कार्य योजना बनाने की ज़रूरत, ज़िला स्वीप आइकन मानव की मौजूदगी में बीडीओ ने की बैठक.

आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन २०२० को देखते हुए वोटरों को जागरुक करने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत कई तरह की गतिविधियाँ होनी है, जिसके लिए व्यापक कार्य योजना बनाने की ज़रूरत, ज़िला स्वीप आइकन मानव की मौजूदगी में बीडीओ ने की बैठक.

कम मतदान वाले केंद्रों पर स्वीप अभियान चलाने पर ज़ोर.

एकंगरसराय में ज़िला स्वीप आइकन मानव की मौजूदगी में बीडीओ ने की बैठक.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – एकंगरसराय (नालन्दा) प्रखंड विकास पदाधिकारी सुश्री गीता की अध्यक्षता में सोमवार को स्वीप कर्मियों की बैठक हुई, जिसमें ज़िला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव ने कम मतदान वाले केंद्रों पर जाकर फ़िज़िकल डिस्टेंसिंग के साथ मतदाता जागरुकता अभियान चलाने पर बल दिया. श्री मानव ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा आम निर्वाचन २०२० को देखते हुए वोटरों को जागरुक करने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत कई तरह की गतिविधियाँ होनी है, जिसके लिए व्यापक कार्य योजना बनाने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी कर्मियों, सम्बंधित अधिकारियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को अभी से कमर कस लेनी है, ताकि प्रखंड में बंपर वोटिंग हो सके.

बीडीओ सुश्री गीता ने कहा कि अभियान की सफलता के लिए स्वीप गतिविधियों को संचालित करने में शिक्षक, बीआरपी, सीआरसीसी, साक्षरताकर्मी, तालिमी मरकज़, टोलासेवक, आंगनबाड़ी, जीविका समेत अन्य संगठनों की भूमिका तय की जा रही है. रंगोली, कविता पाठ, गीत श्लोग़न, नारे आदि के माध्यम से भी ग्रामीण स्तर पर अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. बैठक में शिक्षक सह स्वीपकर्मी जय प्रकाश नारायण, प्रधान सहायक राज कुमार वर्मा, प्रभा देवी, राजेंद्र प्रसाद, धनंजय कुमार, यमुना प्रसाद, पिंटू देवी, भागीरथ प्रसाद, लोकेश कुमार समेत अन्य उपस्थित थे.

Other Important News